लाइव टीवी

राहुल-प्रियंका के साथ दिल्ली में रैली करेंगे CM भूपेश बघेल, शाहीन बाग को लेकर दिया बड़ा बयान
Raipur News in Hindi

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: February 4, 2020, 4:23 PM IST
राहुल-प्रियंका के साथ दिल्ली में रैली करेंगे CM भूपेश बघेल, शाहीन बाग को लेकर दिया बड़ा बयान
सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है. (File Photo)

दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने मीडिया से चर्चा की. बीजेपी सरकार पर मुख्यमंत्री ने जमकर निशाना साधा.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) में प्रचार करने वाले हैंं. रायपुर (Raipur) के माना एयरपोर्ट से सीएम भूपेश बघेल मंगलवार को दिल्ली (Delhi) के लिए रवाना हुए. दिल्ली में कांग्रेस की चुनाव प्रचार की कमान सीएम बघेल संभालने वाले हैं. मालूम हो कि स्टार प्रचारकों (Star Campaigner) की लिस्ट में सीएम भूपेश बघेल का भी नाम है. साथ ही सूबे के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू (Minister Tamrdhvaj Sahu) भी दिल्ली के दौरे पर रहेंगे. गृहमंत्री 5 और 6 फरवरी को दिल्ली में विधानसभा चुनाव के प्रचार में शामिल होंगे. कांग्रेस पार्टी के पक्ष में जनता से वोट अपील करेंगे. इधर, दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा की. बीजेपी सरकार पर मुख्यमंत्री ने जमकर निशाना साधा.

विपक्ष पर साधा निशाना

दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर में कहा कि दिल्ली चुनाव प्रचार के लिए जा रहा हूं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ मेरी भी ड्यूटी लगी है. भाजपा दिल्ली में जीत की लगातार कोशिश कर रही है, मुद्दे भड़का रही है. हिंदू मुस्लिम कर रही है. लेकिन भाजपा अपनी ज़मीन खो चुकी है.

शाहीन बाग के समर्थन में दिया ये बयान

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि शाहीन बाग में महिलाएं डटी हुई हैं. जिस तरह से हिंसा की जा रही है, गोली चलाई जा रही है, उससे 1948 की याद आ रही है. उन्होंने कहा कि ये देश महापुरुषों का है, बापू का है गुरु घासीदास जी का है, गुरु नानक देव जी का है , जहां सत्य और अहिंसा पर चलने का परंपरा रही है. सीएम बघेल ने कहा कि शाहीन बाग में शांतिपूर्वक आंदोलन महिलाएं कर रही हैं. वहां 30 जनवरी को गोली चली. यह तो वही याद दिला रहा है जो 1948 को गोली चली थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति के रास्ते पर चलने वालों को मिटाने की ही कोशिश होती है.

ये भी पढ़ें: पति से झगड़े के बाद पत्नी ने गला घोंटकर कर दी अपने दो बच्चों की हत्या 

पंचायत चुनाव में BJP ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप, मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दिया ये जबाव

पुल की रेलिंग तोड़कर 20 फीट नीचे गिरी मतदान कर्मियों की बस, हादसे में 12 गंभीर रूप से घायल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर