लाइव टीवी

CM भूपेश बघेल ने जीएसटी को बताया फेल, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा- GST ज्यादा सफल
Raipur News in Hindi

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: December 27, 2019, 7:01 PM IST
CM भूपेश बघेल ने जीएसटी को बताया फेल, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा- GST ज्यादा सफल
रायपुर एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का स्वागत किया. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन (Indian Economic Association) के 102वें अधिवेशन की शुरुआत शुक्रवार को हुई.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में इंडियन इकोनॉमिक एसोसिएशन (Indian Economic Association) के 102वें अधिवेशन की शुरुआत शुक्रवार को हुई. पं. दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में आयोजित इस अधिवेशन के उद्घाटन कार्यक्रम में देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू (Vice President Venkaiah Naidu) बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. कार्यक्रम में जीएसटी (वस्तु एवं सेवाकर) को लेकर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और उपराष्ट्रपति नायडू में मतभेद की स्थिति देखने को मिली. सीएम भूपेश बघेल ने जीएसटी को फेल और व्यापा​री व जनता को परेशान करने वाला बताया.

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जीएसटी (GST) को केन्द्र सरकार की खराब नीति बताया. सीएम बघेल ने कहा- जीएसटी के कारण हमारा राज्य पिछ़ड़ गया. इसके चलते हमारी उत्पादकता पर असर पड़ा है. मैं अर्थशास्त्र के बारे में ज्यादा नहीं जानता, लेकिन अर्थशास्त्रियों से इतना ही कहूंगा कि देश के विकास और बेहतर अर्थव्यवस्था के लिए उचित उपाय सुझाएं. जिससे बिगड़ रही अर्थव्यवस्था को बेहतर किया जा सके.

एम. वेंकैया नायडू, टीआरपी, लोकमत पार्लियामेंट्री अवॉर्ड, M. Venkaiah Naidu, TRP, Lokmat Parliamentary Award,
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू. (फाइल फोटो)


नायडू ने कहा- जीएसटी ज्यादा सफल

इसी कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा केंद्र और राज्यों के सही सामंजस्य से भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगा. कार्यक्रम में नायडू ने कहा कि आपके मुख्यमंत्री ने अभी कहा कि जीएसटी एक खराब नीति है, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह इतनी सफल है कि दुनिया के बाकी देश इस पर स्टडी करना चाहते हैं. आज की राजनीति में धन बचाने के बारे में सोचना होगा, बनाने के बारे में नहीं. आजादी के 70 साल बाद भी लोग गरीबी रेखा के नीचे रह रहे हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि देश आगे बढ़ नहीं रहा है. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने देश की तरक्की में योगदान दिया और आज की सरकार भी अच्छा काम कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्यों और केंद्र के बीच सही सामंजस्य हो तो भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी और यह बात कई एक्सपर्ट मानते हैं.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: आदिवासी लोकनृत्य पर पारंपरिक टोपी पहन थिरके राहुल गांधी, देखें Video 

CAA का विरोध करने वाले भारत माता के कपूत हैं: BJP MLA बृजमोहन अग्रवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 7:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर