Home /News /chhattisgarh /

डॉ. रमन सिंह पर सीएम भूपेश बघेल ने ली चुटकी, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर होने की बताई ये वजह

डॉ. रमन सिंह पर सीएम भूपेश बघेल ने ली चुटकी, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर होने की बताई ये वजह

बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में डॉ. रमन सिंह का नाम नहीं होने पर सीएम भूपेश बघेल ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि पूरा देश जान चुका है कि गरीबों का चावल किसने चुराया. 36 हजार करोड़ का घोटाला किसने किया.

रायपुर.  छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) को बड़ा पॉलिटिकल झटका लगा है. दरअसल, रविवार को महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है. इसमें छत्तीसगढ़ से तीन बार के सीएम रहे रमन सिंह का ही नाम गायब था. जबकि कांग्रेस की सूची में सीएम भूपेश बघेल को विशेष रूप से जगह मिली है. वे दोनों राज्यों में प्रचार के लिए जा सकते हैं. लेकिन बीजेपी द्वारा जारी की गई 40 लोगों की सूची में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से केवल एक ही नाम सरोज पाण्डेय का शामिल किया गया. डॉ.रमन सिंह का नाम हटाने से सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज हो गयी है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों ही राज्यों में पार्टी ने उन्हें प्रचार के लिए बुलाया था. महाराष्ट्र छत्तीसगढ़ की सीमा से जुड़ा हुआ है. छत्तीसगढ़ के हजारों लोग विदर्भ इलाके में रहते हैं और यही वजह है कि यहां के नेताओं को विशेष रूप से प्रचार प्रसार के लिए बुलाया जाता है. ऐसे में कांग्रेस (Congress) को रमन सिंह पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया है.

नागपुर रवाना हुए सीएम भूपेश बघेल

महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सोमवार को रवाना हुए. नागपुर में सीएम भूपेश तीन प्रमुख चुनावी सभाएं करेंगे. इसके अलावा हरियाणा के भी चुनाव में सीएम भूपेश बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं. नागपुर रवाना होने से पहले एयरपोर्ट में पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि तीन दिन का चुनाव प्रचार कार्यक्रम होगा. इसके बाद उत्तर प्रदेश और फिर हरियाणा के लिए चुनाव प्रचार का कार्यक्रम तय किया गया है.

रमन सिंह-raman singh
वहीं इस मसले पर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जहां उपयोगिता होगी, प्रचार करने वहां जाएंगे. (फाइल फोटो)


डॉ. रमन सिंह पर किया कटाक्ष

वहीं बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सूची में डॉ. रमन सिंह का नाम नहीं होने पर सीएम भूपेश बघेल ने कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि पूरा देश जान चुका है कि गरीबों का चावल किसने चुराया. 36 हजार करोड़ का घोटाला किसने किया. ये सारे घोटाले पूर्व प्रदेश शासन के हैं. इसलिए उन्हें अब स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया. तो वहीं इस मसले पर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि जहां उपयोगिता होगी, प्रचार करने वहां जाएंगे.

चित्रकोट चुनाव में बीजेपी को लेकर उठाया सवाल

सूबे में कुछ दिनों में  होने वाले चित्रकोट उपचुनाव में बीजेपी की सक्रिया को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने दंतेवाड़ा में पूरी ताकत लगा दी थी. लेकिन वहां पर मुंहकी खाई है. इसलिए पहले से ही भारतीय जनता पार्टी में निराशा दिख रही है. वे दंतेवाड़ा की हार से उबर नहीं पाए हैं.

ये भी पढ़ें: 

6 साल से फरार सिमी आतंकी 'केमिकल अली' गिरफ्तार, भागना चाहता था सऊदी अरब 

निकाय चुनाव में अब पार्षद चुनेंगे मेयर, सीएम भूपेश बघेल बोले- अप्रत्यक्ष चुनाव में गलत क्या है

 

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news, Raman singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर