Home /News /chhattisgarh /

CM भूपेश ने ली 28 कलेक्टरों की क्लास, कवर्धा विवाद का किया जिक्र, बताया- दुष्प्रचार कैसे रोकें?

CM भूपेश ने ली 28 कलेक्टरों की क्लास, कवर्धा विवाद का किया जिक्र, बताया- दुष्प्रचार कैसे रोकें?

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल रायपुर में आयोजित कलेक्टर्स कॉंफ्रेंस में शामिल हुए.

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल रायपुर में आयोजित कलेक्टर्स कॉंफ्रेंस में शामिल हुए.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पिछले कुछ दिनों में ही बड़ी वारदातों और लॉ एंड ऑर्डर की अनदेखी के मामलों को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कड़े तेवर दिखाए. उन्होंने कहा कि - कानून व्यवस्था (Law and order) की जिम्मेदारी जिला दंडाधिकारी की है.

अधिक पढ़ें ...

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की अध्यक्षता में गुरुवार को रायपुर (Raipur) के न्यू सर्किट हाउस में कलेक्टर्स कॉंफ्रेंस (Collectors Conference) आयोजित की गई. यहां सीएम भूपेश ने सभी 28 जिलों के कलेक्टर्स की क्लास ली. प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में ही बड़ी वारदातों और लॉ एंड ऑर्डर की अनदेखी के मामलों को लेकर सीएम ने कड़े तेवर दिखाए. सीएम बघेल ने कहा कि – कानून व्यवस्था (Law and order) की जिम्मेदारी जिला दंडाधिकारी की है. जिला दंडाधिकारी को टीम लीडर के रूप में कार्य करना है. कानून व्यवस्था की निरंतर निगरानी सुनिश्चित करते हुए सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से फैल रहे अफवाह और दुष्प्रचार (Rumor and disinformation) का कठोरता से खंडन जरूरी है. ये भी सुनिश्चित करना है कि इन पर रोक कैसे लगे?

    सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि जिला दंडाधिकारी साप्ताहिक समीक्षा बैठक के पूर्व पुलिस अधीक्षक, कार्यपालिक दंडाधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की समीक्षा करें. इस बैठक में पिछले सप्ताह की स्थिति की समीक्षा की जाए और आने वाले सप्ताह में कानून-व्यवस्था की स्थितियों का पूर्वानुमान लगाएं और रणनीतिक योजनायें बनायें. शासन प्रशासन की पैठ स्थापित होनी चाहिए.

    Chhattisgarh

    रायपुर में आयोजित कलेक्टर्स कॉंफ्रेंस में मौजूद अधिकारी.

    किसानों और आम नागरिकों से जुड़े काम
    मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर्स कॉंफ्रेंस में कहा कि- राजस्व प्रशासन के कार्य सीधे तौर पर किसानों, आम नागरिकों से जुड़े हुए हैं. जिला प्रशासन इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दे. शासन और प्रशासन के मध्य परस्पसर संवाद आवश्यक है. इसीलिए आज हम सब यहां एक परिवार की भांति उपस्थित हैं. कोविड महामारी में प्रशासन ने बहुत बेहतर ढंग से कार्य किया है. आज छतीसगढ़ की अभिनव परियोजनाओं के कारण छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है.

    ये भी पढ़ें: ‘नक्सली’ हिंसा छोड़ पाल रहे गाय, बकरी और मुर्गा, 120 को सरकारी नौकरी भी मिली

    कवर्धा विवाद का जिक्र
    सीएम बघेल ने कहा कि प्रशासन की सजगता से ही क़ानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर हो सकती है. संचार क्रांति के दौर में एक स्थान की घटना का असर पूरे प्रदेश और देश में होता है, इसलिए जिम्मेदारी बहुत अधिक है. कवर्धा विवाद की ओर इशारा करते हुए सीएम ने कहा- छत्तीसगढ़ शांति का टापू है, क़ानून व्यवस्था को बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है. सोशल मीडिया पर उचित पर्यवेक्षण जरूरी है. सूचना ही शक्ति है, ज़िला प्रशासन का सूचना तंत्र सुदृढ़ किया जाना जरूरी है. गलत तथ्यों का खंडन करें, अफ़वाह न फैलने दें. विरोध प्रदर्शन से मुझे परहेज़ नहीं है, लेकिन योजनाबद्ध रूप से माहौल बिगाड़ने की साजिश को सफल नहीं होने दिया जाना है. जिले का सूचना तंत्र विकसित करें.

    Tags: Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel, Raipur news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर