लाइव टीवी

CAA को वापस लेने सीएम भूपेश ने लिखा PM नरेन्द्र मोदी को खत, कैबिनेट में विरोध का प्रस्ताव पारित

Surendra Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: January 30, 2020, 2:51 PM IST
CAA को वापस लेने सीएम भूपेश ने लिखा PM नरेन्द्र मोदी को खत, कैबिनेट में विरोध का प्रस्ताव पारित
सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेन्द्र मोदी को खत लिखा. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) कैबिनेट (Cabinet) की बैठक गुरुवार को सीएम हाउस, रायपुर (Raipur) में हुई.

  • Share this:
रायपुर. नागरिकता संशोधन क़ानून (CAA) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने सीएए को लेकर एक खत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को लिखा है. इस खत में सीएए को वापस लेने की मांग की गई है. इसमें कहा गया है कि सीएए का हर वर्ग विरोध कर रहा है. इससे आम जनता को परेशानी होगी. छत्तीसगढ़ में भी इसका प्रभाव काफी होगा. इसलिए जनहित को देखते हुए सीएए को वापस लिया जाए.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) कैबिनेट (Cabinet) की बैठक गुरुवार को सीएम हाउस, रायपुर (Raipur) में हुई. बैठक के बाद वरिष्ठ मंत्री रविन्द्र चौबे (Ravindra Chaubey) ने मीडिया से चर्चा की. मंत्री चौबे ने बताया कि सीएए को वापस लेने के लिए सीएम भूपेश ने पीएम नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है. मंत्री ने कहा कि सीएए के अधिनियम को लेकर प्रदेश विरोध प्रदर्शन किये गये, जो शांतिपूर्ण रहे हैं. सभी संप्रदायो ने प्रदेश में इस अधिनियम विरोध किया है. मंत्रियो के द्वारा प्रस्ताव आया, सीएए में किये गये संशोधन का प्रस्ताव आया, प्रधानमंत्री को पत्र लिखा कर सीएए को वापस लेने की मांग की गई.

Chhattisgarh
कैबिनेट की बैठक से पहले महात्मा गांधी की पुण्य तिथि के दिन 2 मिनट मौन रखा गया.


विधानसभा में भी लाएंगे प्रस्ताव

मंत्री रविन्द्र चौबे ने बताया कि सीएए के विरोध का प्रस्ताव कैबिनेट ने पारित कर दिया है. इसे अब विधानसभा के बजट सत्र में भी शामिल किया जाएगा. संशोधन को आम जनता में देखे जा रहे विरोध के तहत वापस लिए जाने का अनुरोध भारत सरकार से करने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत ही पीएम को पत्र भी लिखा गया है.


ये भी पढ़ें:बच्चे खेल रहे थे पैरावट में आग लगाने का खेल, माचिस मारी तो खुद जिंदा जले 

मंदिर तोड़ने पहुंचे निगम के अफसर तो लोग चक्काजाम कर सड़क पर ही पढ़ने लगे हनुमान चालिसा  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 2:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर