• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सीएम भूपेश बघेल ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा लेटर, रखी ये खास मांग

सीएम भूपेश बघेल ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा लेटर, रखी ये खास मांग

एससी और एसटी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप देने का जिक्र.

एससी और एसटी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप देने का जिक्र.

इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने वन संरक्षण अधिनियम में जरूर बदलाव के साथ ही कुछ परिजनाओं की अनुमति की मांग प्रधानमंत्री से कर चुके है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खत लिखा है. इस पत्र में सीएम भूपेश बघेल ने कई अहम बातों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी के सामने कुछ मांग भी रखी है. सीएम बघेल ने अपने इस लेटर में एससी और एसटी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप देने की मांग पीएम मोदी से की है. साथ ही आमदी के आधार पर गरीब सवर्णों को लाभ देने की बात अपने खत में की है. बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब सीएम बघेल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है. इससे पहले भी मुख्यमंत्री ने वन संरक्षण अधिनियम में जरूर बदलाव के साथ ही कुछ परिजनाओं की अनुमति की मांग प्रधानमंत्री से कर चुके है.

सीएम बघेल के खत में इन बातों का जिक्र

बता दें कि सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक पत्र लिखा है. इस खत में सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी से स्कॉलरशिप देने की मांग की है. दरअसल, प्रदेश के एससी, एसटी और क्रीमीलेयर ओबीसी वर्ग के बच्चों को स्कॉलरशिप का लाभ नहीं मिल रहा है. एससी और एसटी की आमदनी प्रतिवर्ष ढाई लाख है उन लोगों को स्कॉलरशिप का लाभ नहीं मिल पा रहा है. इसलिए एससी और एसटी की आमदनी का आधार 8 लाख रुपए तक बढ़ाने की मांग सीएम बघेल ने की है. साथ सीएम भूपेश बघेल ने ये भी कहा कि जब गरीब सवर्णों को लाभ दिया जा रहा है तो एससी और एसटी वर्ग के बच्चों को भी स्कॉलरशिप का फायदा मिलने चाहिए.

ये भी पढ़ें: 

दो दोस्तों को बचाने नदी में कूदा छात्र डूबा, गोताखोर कर रहे बच्चे की तलाश 

छत्तीसगढ़ के मसलों पर CM भूपेश बघेल करेंगे केंद्रीय मंत्रियों से चर्चा, CWC बैठक से पहले दिया ये बड़ा बयान  

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज