लाइव टीवी

आकर्षि की सफलता पर सीएम ने दी बधााई, बैडमिंटन में बादशाहत कायम
Raipur News in Hindi

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: December 19, 2017, 1:22 PM IST
आकर्षि की सफलता पर सीएम ने दी बधााई, बैडमिंटन में बादशाहत कायम
उपहार में मिली कार के साथ आकर्षि कश्यप.

छत्तीसगढ़ की राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप ने बैडमिंटन की नेशनल रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम रखी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2017, 1:22 PM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ की राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षि कश्यप ने बैडमिंटन की नेशनल रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम रखी है. गुवाहाटी में आयोजित नेशनल जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दो वर्गों का फाइनल आकर्षि कश्यप ने अपने नाम किया है. इस प्रतियोगिता के गर्ल्स सिंगल के अंडर-17 व अंडर-19 आयु वर्ग में आकर्षि ने फाइनल मैच जीत कर नंबर-1 रैंकिंग पर बनी हुई हैं.

आकर्षि कश्यप बैडमिंटन गर्ल्स सिंगल की अंडर-17 व अंडर-19 की नेशनल रैंकिंग में नंबर-1 पोजिशन पर हैं. बैडमिंटन एसोशिएशन आॅफ इंडिया द्वारा यह रैंकिंग जारी ​की गई है. आकर्षि को सन् 2015 में पहली बार अंडर-15 सब जूनियर नेशनल रैंकिंग में नंबर-1 पोजिशन मिला था. इसके बाद से आकर्षि अंडर-17 व अंडर-19 में बालिका सिंगल में नंबर-1 रैंकिंग पर कायम हैं.

सीएम डॉ. रमन सिंह. फाइल फोटो




आकर्षि की इस सफलता पर छत्तीसगढ़ के सीएम डॉ. रमन सिंह ने ट्विट कर बधाई दी है.
सीएम डॉ. रमन सिंह ने लिखा है कि आ​कर्षि की इस कामयाबी पर छत्तीसगढ़ को गर्व है. बता दें गुवाहाटी में इन दिनों 42वीं गुवाहाटी में इन दिनों राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता खेली जा रही है. इस प्रतियोगिता के बालिका वर्ग के अंडर-17 व अंडर-19 वर्ग का फाइनल मुकाबला 18 दिसंबर सोमवार को खेला गया. इस दिन सुबह अंडर-17 वर्ग के फाइनल में आकर्षि ने महाराष्ट्र की मालविका बसोंड़ को 2-1 से हराया. इसके बाद दोपहर दो बजे से अंडर-19 वर्ग का फाइनल मैच खेला गया.



अंडर-19 के फाइनल में आकर्षि ने महाराष्ट्र की ही वैदही चौधरी को 2-0 से हराकर प्रतियोगिता अपने नाम की.
अंडर-19 वर्ग में जीत पर उन्हें मारूती की आॅल्टो 800 कार बतौर इनाम मिली है. बता दें कि आकर्षि कश्यप छत्तीसगढ़ के दुर्ग की निवासी हैं. वे 9 साल की उम्र से ही बैडमिंटन खेल रही हैं. अब तक 100 से अधिक प्रतियोगिताओं में उन्हें जीत मिल चुकी है.

आ​कर्षि के कोच संजय मिश्रा ने बताया कि जूनियर वर्ग में बेहतर प्रदर्शन करने वाली आकर्षि के लिए अब चैलेंज और बढ़ गया है. क्योंकि जनवरी 2018 से वे अंडर-17 वर्ग को क्रॉस कर जाएंगी. इसके बाद अंडर-19 व सीनियर वर्ग में उनका सामना देश के बेह​तरीन खिलाड़ियों से होगा. इसके लिए आकर्षि को तैयार किया जा रहा है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2017, 11:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading