• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • रायपुर में एमपी के CM कमलनाथ ने कहा, श्रीलंका में बनवाएंगे सीता मंदिर, तैयार हो रहा डिजाइन!

रायपुर में एमपी के CM कमलनाथ ने कहा, श्रीलंका में बनवाएंगे सीता मंदिर, तैयार हो रहा डिजाइन!

अब तक सिर्फ 20 हजार करोड़ की ही राशि विकास कार्यों पर खर्च की गई है.(File Photo. )

अब तक सिर्फ 20 हजार करोड़ की ही राशि विकास कार्यों पर खर्च की गई है.(File Photo. )

वहीं एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम कमलनाथ (CM Kamal Nath) ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने एक बड़ा बयान भी दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में मध्य क्षेत्रीय परिषद की एक अहम बैठक होने वाली है. इंटर स्टेट काउंसिल की ये 22वीं बैठक होगी. इस बैठक में छत्तीसगढ़ सहित तीन और राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) करने वाले हैं. मालूम हो कि बैठक में शामिल होने उत्तराखंड (Uttarakhand) के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) सोमवार को रायपुर पहुंचे. तो वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) मंगलवार सुबह  रायपुर पहुंचे. सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने दोनों का एयरपोर्ट पर स्वागत किया. वहीं एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम कमलनाथ ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने एक बड़ा बयान भी दिया है. साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी रायपुर पहुंच गए हैं.

chhattisgarh news, cg news, raipur news, cm kamal nath, mp cm madhya pradesh kamal nath, sita temple, sita temple in srilanka, caa protest, caa nrc protest, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, रायपुर एयरपोर्ट, गृहमंत्री अमित शाह, मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ, सीएए विरोध, सीएए एनआरसी का विरोध, सीता मंदिर, सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, सीएम भूपेश बघेल
एमपी के सीएम कमलनाथ का छत्तीसगढ़ की सीएम भूपेश बघेल ने किया स्वागत.


कमलनाथ का बड़ा बयान

मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शामिल होने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मंगलवार को रायपुर पहुंचे. रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. सीएम कमलनाथ ने कहा कि कॉपरेट फेडरलिस्म के बिना देश नहीं चल सकता. केंद्र और राज्य सरकार के बीच टकराव नहीं होना चाहिए. केंद्र और राज्य के बीच समन्वय होना चाहिए. सीएम कमलनाथ ने कहा कि हमारा प्रस्ताव है कि श्रीलंका में सीता का मंदिर बनाया जाए. उन्होंने कहा कि भोपाल में एक मीटिंग भी हुई है. श्रीलंका के पंडित से बातचीत की गई है. डिजाइन को लेकर भी चर्चा की गई है.

रायपुर में इंटर स्टेट काउंसिल की बैठक में शामिल होंगे सीएम कमलनाथ.


अहम मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

मालूम हो कि मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22 वीं बैठक रायपुर में होगी. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिवसीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे. बैठक में उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारी हिस्सा लेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मध्य क्षेत्र परिषद के उपाध्यक्ष हैं. इस बैठक में सुरक्षा, उद्योग और ऊर्जा आदि से जुड़े कई मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार के प्रतिनिधि अपने विचार और अनुभव साझा करेंगे. साथ ही सीएम भूपेश बघेल गृहमंत्री अमित शाह से NRC ,CAA (Citizenship Amendment Act) पर पुनर्विचार करने का आग्रह कर सकते हैं.



ये भी पढ़ें: 

पंचायत चुनाव: बीजापुर में 390 मतदान कर्मी नहीं कर पाएंगे वोट, जारी नहीं किया गया EDC 



उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले, शाहीन बाग विरोध को बाहर से हो रही फंडिंग

 

पंचायत चुनाव 2020: मुंगेली में मतदान का विरोध, इस वजह से नाराज हैं ग्रामीण 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज