लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ की किसान ऋण माफी योजना से प्रभावित हुए गहलोत, राजस्थान में भी करेंगे लागू

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: October 12, 2019, 9:40 AM IST
छत्तीसगढ़ की किसान ऋण माफी योजना से प्रभावित हुए गहलोत, राजस्थान में भी करेंगे लागू
राजस्थान सरकार भी लागू करना चाहती है किसानों की ऋण माफ की योजना (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ की ही तरह ऋण माफी योजना को सीएम अशोक गहलोत राजस्थान में लागू करना चाहते हैं. यही वजह है कि अधिकारियों की टीम छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में किसानों (Farmers) की ऋण माफी योजना (Debt waiver scheme) का अध्ययन करने के लिए राजस्थान (Rajasthan) से टीम आएगी. राजस्थान के अधिकारियों का दल आगामी 16 से 19 अक्टूबर तक छत्तीसगढ़ में रहकर ऋण माफी योजना का अध्ययन करेगा.

राजस्थान सरकार भी लागू करना चाहती है किसानों की ऋण माफ की योजना

दरअसल, राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) ने भी किसानों के अल्पकालीन ऋण माफ (Short term loan waiver) करने की योजना बनाई है और छत्तीसगढ़ की ही तरह ऋण माफी योजना को अपने राज्य में लागू करना चाहती है. यही वजह है कि अधिकारियों की टीम छत्तीसगढ़ दौरे पर आ रही है.

छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे राजस्थान के CM अशोक गहलोत

गौरतलब है कि अभी हाल ही में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Geglot) छत्तीसगढ़ दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के नरवा, गरुवा, घुरुवा और बाड़ी योजना की खूब तारीफ की थी. साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से इस पर लंबी चर्चा की थी. अब किसानों की ऋण माफी योजना को राजस्थान सरकार भी अमल में लाना चाहती है.

ये भी पढ़ें:- मां ने मोबाइल चलाने पर लगाई डांट, बेटी ने फांसी लगाकर कर ली खुदकुशी

ये भी पढ़ें:- एक ही परिवार के 12 सदस्यों को आजीवन कारावास, 3 साल पहले की थी पड़ोसी की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 9:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...