लाइव टीवी

नान घोटाला: हिरासत में अकाउंट ऑफिसर चिंतामणि, खुल सकता है कोड वर्ड 'CM साहब' का राज

Mithilesh Thakur | News18 Chhattisgarh
Updated: September 15, 2019, 6:38 PM IST
नान घोटाला: हिरासत में अकाउंट ऑफिसर चिंतामणि, खुल सकता है कोड वर्ड 'CM साहब' का राज
छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित कथित 36 हजार करोड़ रुपये के नान घोटाला मामले में नए सिरे से जांच के लिए गठित एसआईटी ने कार्रवाई तेज कर दी है. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) ईओडब्ल्यू (EOW) के एडीजी जीपी सिंह ने ​मीडिया को बताया कि चिंतामणि चंद्राकर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

  • Share this:
दुर्ग. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बहुचर्चित कथित 36 हजार करोड़ रुपये के नान (नागरिक आपूर्ति निगम) घोटाला मामले में नए सिरे से जांच के लिए गठित एसआईटी (SIT) ने कार्रवाई तेज कर दी है. मामले में रविवार को ईओडब्ल्यू (Economic Offences Wing) की टीम ने अकाउंट ऑफिसर चिंतामणि चंद्राकर को हिरासत में लिया है. चिंतामणि चंद्राकर से ईओडब्ल्यू की टीम पूछताछ कर रही है. बीते अगस्त माह में ईओडब्ल्यू की टीम ने चिंतामणि के ठिकानों पर छापेमारी की थी. इसमें करोड़ों रुपये के लेनदेन का मामला सामने आया था.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) ईओडब्ल्यू (EOW) के एडीजी जीपी सिंह ने ​मीडिया को बताया कि चिंतामणि चंद्राकर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. हालांकि खबर यह भी है कि चिंतामणि  चंद्राकर के साथ उनकी पत्नी को भी हिरासत में लिया गया है. ईओडब्ल्यू की टीम बुधवार की सुबह उनके दुर्ग (Durg) जिले के आदर्श नगर स्थित आवास पहुंची, जहां से उन्हें पकड़ा गया. बता दें, फरवरी 2015 में जब नान घोटाला उजागर हुआ था, तब चिंतामणि नान के रायपुर दफ्तर में अकाउंट ऑफिसर थे.

क्या यही हैं डायरी के सीएम साहब
बता दें कि साल 2015 में जब नान के दफ्तरों में छापेमारी की गई थी, तब एसीबी ने एक लाल डायरी बरामद की थी. इसमें सीएम साहब के कोड वर्ड पर पैसे देने की बात लिखी थी. बीजेपी तब से सीएम को चिंतामणि चंद्राकर मान रही है. जबकि कांग्रेस सीएम कोड वर्ड को तब के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से जोड़ती रही है. ऐसे में ​अब हिरासत में चिंतामणि को लिए जाने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि नान मामले में असली 'सीएम साहब' का खुलासा हो सकेगा.

ये भी पढ़ें: 

छत्तीसगढ़ की आदिवासी संस्कृति को पहचान देने होगा नेशनल ट्राइबल डांस फेस्टिवल
कांग्रेस ने लिया बीजेपी मुक्त बस्तर का संकल्प, BJP ने कहा- सपना देखने में दिक्कत क्या है?राशन कार्ड का सिस्टम हुआ ऑनलाइन, अब कौन बनना चाहेगी 'बीवी नंबर 02'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुर्ग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 15, 2019, 3:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...