Home /News /chhattisgarh /

कांग्रेस ने फर्जी सदस्यों से किया पार्टी कार्यकर्ताओं को अलर्ट, BJP ने कसा तंज

कांग्रेस ने फर्जी सदस्यों से किया पार्टी कार्यकर्ताओं को अलर्ट, BJP ने कसा तंज

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान चला रही है.

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान चला रही है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. अपनी पार्टी का कुनबा बढ़ाने के लिए कांग्रेस डिजिटल सदस्यता अभियान चला रही है. हालांकि इस अभियान के तहत फर्जी सदस्यों के भी जुड़ने की आशंका बनी हुई है. फर्जी सदस्यों से पार्टी कार्यकर्ताओं को सावधान रहने कहा गया है. कांग्रेस के इस डिजिटल सदस्यता अभियान पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने तंज कसा है.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. फर्जी सदस्यों से होने वाली फजीहत से बचने के लिए डिजिटल सदस्यता अभियान में जुटी छत्तीसगढ़ कांग्रेस इन दिनों फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. पार्टी के पदाधिकारियों से लेकर कार्यकर्ताओं को दी जा रही ट्रेनिंग में इस बात पर पूरा जोर दिया जा रहा है कि सदस्यता फर्जी ना हो. छत्तीसगढ़ में साल 2023 में विधानसभा के चुनाव हैं, लेकिन चुनाव से पहले ही कांग्रेस एक्टिव मोड में दिखाई दे रही है. डिजिटल सदस्यता के जरिए लोगों को कांग्रेस का सदस्य बनाने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. छत्तीसगढ़ में 10 लाख सदस्यों का टारगेट तय किया गया है और डिजिटल सदस्यता अभियान के जरिए मार्च का टारगेट फरवरी में ही पूरा कर लेने का दावा कांग्रेस द्वारा किया जा रहा है.

हांलाकि कांग्रेस के इस डिजिटल सदस्यता को लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का कहना है कि सदस्यता अभियान सबको चलाना चाहिए, लेकिन धरातल पर चलाना चाहिए. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का कहना है कि इस तरह के अभियान से कोई लाभ कांग्रेस अब नहीं मिलना है. क्योंकि कांग्रेस सरकार के रवैये को जनता देख रही है. बहरहाल डिजिटल सदस्यता अभियान के तकनीकी पहलुओं को समझाने के लिए कांग्रेस द्वारा प्रदेश के सभी संभागों में संभागवार ट्रेनिंग ली जा रही है. पार्टी के कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के लिए विशेष ट्रेनर भी बुलाये गये हैं ताकी सदस्यता के दौरान कांग्रेस से जुड़ने वाले सदस्य का ब्यौरा कार्यकर्ता सही ढंग से पोर्टल में फीड कर सकें. साथ ही ये निर्देश भी दिये गये हैं कि किसी भी तरह कि फर्जी सदस्यता ना हो और इसे क्रॉस चेक करने की बात भी ट्रेनिंग के दौरान कही जा रही है.

कांग्रेस ने दिया जवाब
बीजेपी द्वारा कांग्रेस के सदस्यता अभियान को लेकर कसे गये तंज को लेकर राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम का कहना है कि बीजेपी ने मिस्ड कॉल देकर फर्जी सदस्यता अभियान चलाया था और प्रदेश में जितने लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ली उन्होने भी बीजेपी को वोट नहीं दिया. बहरहाल सदस्यता अभियान के जरूर कांग्रेस अपने कुनबे को और मज़बूत बनाना चाहती है. ताकी 2018 में बंपर बहुमत से आयी पार्टी 2023 में भी अपना वर्चस्व कायम रख सके, लेकिन पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया गये बड़े टारगेट की वजह से फर्जी सदस्यों की भी एंट्री हो सकती है.

Tags: BJP Congress, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर