• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • UNION BUDGET 2019 : कांग्रेस ने बजट को बताया हवाहवाई, भाजपा ने किया स्वागत

UNION BUDGET 2019 : कांग्रेस ने बजट को बताया हवाहवाई, भाजपा ने किया स्वागत

demo pic

demo pic

चुनाव से ठीक पहले केंद्र सरकार के इस आखिरी बजट को छत्तीसगढ़ के राजनीतिक दलों से लेकर आम जनता की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है.

  • Share this:
केंद्र सरकार ने शुक्रवार को अंतरिम बजट 2019 पेश किया. चुनाव से ठीक पहले केंद्र सरकार के इस आखिरी बजट को छत्तीसगढ़ के राजनीतिक दलों से लेकर आम जनता की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिल रही है. भाजपा ने जहा केंद्र सरका के बजट का स्वागत किया है तो वहीं सूबे की कांग्रेस पार्टी ने इस बजट को हवाहवाई करार दे दिया है. जोगी कांग्रेस ने भी इस अंतरिम बजट को लोगों को लुभाने का तरीका बताया है.

यूनियन बजट 2019 के लाइव अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें....

केन्द्र सरकार के बजट 2019 लेकर कांग्रेस ने चुनावी बजट करार दिया है. पीसीसी प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी का कहना है कि बजट निराशाजनक है और सरकार की उजली तस्वीर प्रस्तुत करने की नाकाम कोशिश है. यह बजट अपने लक्ष्यों को प्राप्त करती कहीं नहीं दिखती. कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार ने अपने आपको किसान समर्थक दिखाने की कोशिश की है. लेकिन केन्द्र सरकार ने पांच वर्षों में स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को अभी तक लागू नहीं किया है. इस बजट में भी इसके लिए कोई प्रावधान नहीं रखा गया है. बजट पूरी तरह से कोरा, हवाहवाई महिलाओं, नवजवान और व्यापारियों को निराश करने वाला बजट है. इस बजट से महंगाई और बेरोजगारी बेलगाम हो जाएगी.



मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी केंद्र सरकार के इस बजट पर निशाना साधा है. ट्वीटर पर अपने पोस्ट में मुख्यमंत्री ने जुमला बुलेट एक्सप्रेस करार दिया.



वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.रमन सिंह ने केंद्र सरकार के बजट का किया स्वागत किया है. डॉ. रमन सिंह का कहना है कि किसानों के खाते में सम्मान निधि पहुंचाने की योजना को बड़ी योजना की. आयकर का दायरा बढ़ाने का भी स्वागत उन्होने किया है. बजट को लेकर डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट भी किया है

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज