लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, इनकी कटी टिकट
Raipur News in Hindi

निलेश त्रिपाठी | News18Hindi
Updated: October 18, 2018, 7:41 PM IST
छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, इनकी कटी टिकट
(सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में बस्तर को लेकर कांग्रेस ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. बस्तर की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का एलान कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2018, 7:41 PM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बस्तर की सभी 12 सीटों पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पहले चरण में 18 सीटों पर चुनाव होने हैं. इसमें बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव​ जिले की 6 सीटें हैं. कांग्रेस ने पहली सूची में एक सीटिंग एमएलए की टिकट काटी है. कांकेर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने शंकर ध्रुवा की टिकट काट कर शिशुपाल सोरी को प्रत्याशी बनाया गया है.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से जारी इस सूची में बस्तर संभाग की अंतागढ़ सीट से अनूप नाग, भानुप्रतापुर से मनोज सिंह मंडावी, कांकेर से शिशुपाल सोरी, केशकाल से संतराम नेताम, कोंडागांव से मोहनराम मरकाम, नारायणपुर से चंदन कश्यप, बस्तर लकेश्वर बघेल, जगदलपुर लेखचंद जैन, चित्रकोट दीपक कुमार बैज, दंतेवाड़ा से देवती कर्मा, बीजापुर से विक्रम शाह मंडावी और कोंटा से कवासी लखमा को प्रत्याशी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें: ..तो फिर छत्तीसगढ़ में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे नीतीश बाबू!



बता दें कि साल 2013 के चुनाव में बस्तर की 12 सीटों में से 8 सीटें कांग्रेस के खाते में थीं. इनमें से एक विधायक की टिकट काटी गई है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में इस बार दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से पहले चरण में 12 नवंबर को नक्सल प्रभावित 18 व दूसरे चरण में 20 नवंबर को बाकी 72 सीटों पर मतदान व 12 दिसंबर को मतगणना होगी.



ये भी पढ़ें: अजीत जोगी की पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की छठवीं सूची, 7 सीटों पर इनको मिली टिकट  

यह भी पढ़ें: पहले चरण के चुनाव में दांव पर है इन दिग्गजों की साख!  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2018, 7:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading