• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा उपचुनाव पर कांग्रेस का मंथन, प्रत्याशी चयन पर पीएल पुनिया ने दिया ये बड़ा बयान

दंतेवाड़ा उपचुनाव पर कांग्रेस का मंथन, प्रत्याशी चयन पर पीएल पुनिया ने दिया ये बड़ा बयान

उप चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर पीएल पुनिया ने एक बड़ा बयान दिया है.

उप चुनाव में प्रत्याशी चयन को लेकर पीएल पुनिया ने एक बड़ा बयान दिया है.

एयरपोर्ट (Airport) पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पीएल पुनिया ने कश्मीर (Kashmir) और अजीत जोगी (Ajit Jogi) के जाति के मामले पर बयान दिया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By-election) की तैयारियों को लेकर गुरुवार को राजधानी रायपुर (Raipur) के राजीव भवन में कांग्रेस (Congress) की एक अहम बैठक होगी. प्रदेश चुनाव समिति (Congress Election Committee) की बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) भी शामिल होंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) की अध्यक्षता में ये बैठक होगी. कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव और अरुण उरांव भी बैठक में मौजूद रहेंगे. दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी चयन पर इस अहम बैठक में मंथन हो सकता है. बैठक में शामिल होने से पहले एयरपोर्ट (Airport) पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए पीएल पुनिया ने कश्मीर (Kashmir) और अजीत जोगी (Ajit Jogi) के जाति के मामले पर बयान दिया है.

बैठक में उपचुनाव पर होगा फैसला:

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने दंतेवाड़ा उपचुनाव समिति की बैठक को लेकर एक बयान दिया है. उन्होने कहा कि आज कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक है.. चुनाव में किसको टिकट दिया जाएगा, किस तरीके से प्रत्याशी तय किए जाएंगे, ये सारे निर्णय बैठक में ली जाएगी. दंतेवाड़ा में चुनाव जीतने को लेकर चुनौती भी किस प्रकार की होगी अभी बैठक में साफ होगा.

कश्मीर मुद्दे पर कही ये बात: 

कश्मीर मसले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने एक बड़ा बयान दिया है. पीएल पुनिया ने कांग्रेस पार्टी के स्टैंड को भारत सरकार के साथ बताया है. साथ ही राहुल गांधी का भी स्टैंड क्लियर होने की बात कही है. उन्होने कहा कि कश्मीर मुद्दे में पाकिस्तान के साथ ही किसी भी और देश को कोई लेना देना नहीं होना चाहिए.

अजीत जोगी मसले पर कहा: 

अजीत जोगी के जाति मामले पर भी पीएल पुनिया ने बयान दिया है. बता दें कि पूर्व CM अजीत जोगी ने कहा था उन्हें राजीव गांधी, सोनिया और राहुल गांधी आदिवासी मानते हैं. इस सवाल पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि जोगी जी आदिवासी हैं या नहीं,  ये सर्टिफिकेट से स्पष्ट हो चुका है. अब वो थोड़े बोलेंगे कि रिपोर्ट सही है. वो तो कहेंगे ही कि रिपोर्ट गलत है. उनको जो कहना है, कहने दीजिए.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के मुद्दे पर कहा:

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर कश्मीर मसले में दिए गए बयान पर कांग्रेस का बड़ा बयान सामने आया है. इस मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि प्रकाश जावड़ेकर बेहूदा बात करते हैं. उन्हें कुछ भी कहना है, इसलिए वो कहते हैं. कश्मीर पर राहुल गांधी का बयान स्पष्ट है. पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं कि वो इस मामले में बोले लेकिन सरकार की कोई और नीति है तो वो स्पष्ट करें.

उन्होने कहा कि मुझे तो जम्मू-कश्मीर (Jammu- Kashmir) के राज्यपाल के बयान पर भी आपत्ति है. वो जिस तरह से भाषा का उपयोग करते हैं, ये ठीक नहीं है. राहुल गांधी ने स्पष्ट रूप से कहा है कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को कोई लेना देना नहीं है. इस पर किसी को कोई ऐतराज है क्या ? निश्चित रूप से कांग्रेस पार्टी का स्टैंड है और भारत सरकार का भी स्टैंड है. भारत सरकार का अगर कोई और स्टैंड हो तो बता तो दें लेकिन अफसोस की बात गवर्नर इस भाषा का इस्तेमाल कर रहे है जो ठीक नहीं है.

ये भी पढ़ें:

छत्तीसगढ़ में येलो अलर्ट, अगले 72 घंटों में इन शहरों में हो सकती है भारी बारिश 

10 साल के बच्चे ने की थी पिता के कातिलों की पहचान, हाईकोर्ट ने खारिज की दोषियों की अपील 

 

 

 

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज