कांग्रेस ने KTS तुलसी और फूलो देवी को छत्तीसगढ़ से बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार
Raipur News in Hindi

कांग्रेस ने KTS तुलसी और फूलो देवी को छत्तीसगढ़ से बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार
छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष ने दोनों उम्मीदवारों को बधाई दी है. (फोटो: FB)

कांग्रेस पार्टी ने केटीएस तुलसी (KTS Tulsi) और फूलो देवी नेताम (Phoolo Devi Netam) को छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है.

  • Share this:
रायपुर. राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गुरुवार को अपने 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. वहीं, छत्तीसगढ़ से कांग्रेस (Congress) ने राज्यसभा के 2 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ट और देश के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल केटीएस तुलसी (KTS Tulsi) और फूलो देवी नेताम (Phoolo Devi Netam) को इस बार चुनाव में उतारने का फैसला लिया है. बता दें, नेताम वर्तमान में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. इसके अलावा वे पूर्व में विधायक भी रह चुकी हैं. दरअसल, इसकी जानकारी छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मारकाम के फेसबुक पोस्ट के माध्यम से मिली. उन्होंने इन दोनों प्रत्याशियों को अपने एक पोस्ट में उम्मीदवार बनाए जाने पर बधाई दी है.

सुप्रीम कोर्ट के जाने-माने अधिवक्ता व भारत के पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल श्री के टी एस तुलसी जी व श्रीमती फूलो देवी...Posted by Mohan Markam on Thursday, 12 March 2020


प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने एमपी के मंत्री जीतू पटवारी के साथ हुई घटना पर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जो विधायक गए हैं वह कांग्रेस के हैं और विधायक के पिताजी अपने बेटे से मिलना चाहते हैं, लेकिन बीजेपी के लोग मिलने नहीं दे रहे. उन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया. बता दें, कांग्रेस ने राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में दिग्विजय सिंह, के सी वेणुगोपाल, के टी एस तुलसी, राजीव सातव के नाम भी शामिल हैं.

मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह दाखिल कर चुके हैं पर्चा


मध्य प्रदेश से कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को प्रत्याशी बनाया है. सिंह ने गुरुवार को राज्‍यसभा के लिए पर्चा दाखिल किया है. इस उन्होंने कहा कि उन्‍होंने कभी भी विचारधारा से समझौता नहीं किया और साथ ही किसी पद का लालच भी नहीं रखा था.

सिंधिया को की गई थी सीट ऑफर
इस दौरान दिग्विजय ने बीजेपी में शामिल हुए ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया पर भी अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिंधिया को राज्यसभा की सीट  ऑफर की थी. सिंह ने कहा, 'हमने उन्हें राज्यसभा की सीट ऑफर की थी, हम इससे ज्यादा भी कुछ करने वाले थे. उन्हें इस बात का जनता के सामने खंडन करने दो. ज्योतिरादित्य कई महीनों से कांग्रेस पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे थे.'

(इनपुट- ममता लंजेवार, रायपुर)

 

ये भी पढ़ें:

रायपुर पुलिस से हुई थी झूठे रेप केस की शिकायत, ऐसे हुआ ब्लैकमेल का खुलासा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading