होम /न्यूज /छत्तीसगढ़ /CBI पर बैन लगाकर भ्रष्टाचार और लूट की तैयारी में कांग्रेस: भाजपा

CBI पर बैन लगाकर भ्रष्टाचार और लूट की तैयारी में कांग्रेस: भाजपा

demo pic

demo pic

    छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने सीबीआई पर प्रतिबंध लगा दिया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह विभाग को ये निर्देश जारी किए है. गुरुवार को गृह विभाग ने गुरूवार को केंद्रीय कार्मिक,जनशिकायत एवं पेंशन मामलेतथा केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक पत्र लिखा है. पत्र में कहा गया है कि प्रदेश का गृह विभाग सीबीआई के संबंध में साल 2001 में केंद्र को दी गई सहमति वापस लेता है, जिसके तहत केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा सीबीआई को छत्तीसगढ़ में प्रकरणों की जांच के लिए अधिकृत करने की अधिसूचना जारी की गई थी.

    बता दें कि राज्य में बीते 18 सालों में सीबीआई की ओर से आधा दर्जन मामलों की जांच की जा चुकी है. इनमें रामावतार जग्गी हत्याकांड, बिलासपुर के पत्रकार सुशील पाठक और गरियाबंद के छुरा के उमेश राजपूत हत्या, एसईसीएल कोल घोटाला, आईएएस बीएल अग्रवाल रिश्वत कांड, भिलाई का मैगनीज कांड और कथित सीडी कांड शामिल है.

     

    छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद अब प्रदेश में सीबीआई पर प्रतिबंध लगाया गया है. अब राज्य सरकार की अनुमति के बिना सीबीआई कोई कारवाई नहीं कर सकेगी. राज्य सरकार के इस निर्णय के बाद राजनीतिक घमासान मचने लगा है. भाजपा ने इसे सरकार द्वारा नैनिकता को तार-तार किए जाने की बात कही है. भाजपा प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास का कहना है कि कांग्रेस विपक्ष में रहते हुए खुद कई मामलों में सीबीआई जांच की मांग कर चुकी है. अब प्रतिबंध लागाकर भ्रष्टाचार और लूट की तैयारी कर रही है. वहीं कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि केन्द्र में भाजपा की सरकार आने के बाद सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है. इस प्रतिबंध से भाजपा को चीख पुकार मचाने की जरुरत से इनकार किया है.

    ये भी पढ़ें:

    CAG की रिपोर्ट में गड़बड़ी के खुलासे के बाद कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

    लोकसभा चुनाव 2019: विधानसभा चुनाव की जीत का हिट फॉर्मूला आजमाएगी कांग्रेस! 

    धमतरी: शिक्षा विभाग की लापरवाही, कचरे की तरह फेंक दी गई ओपन स्कूल की किताबें 

    स्कूल शिक्षा विभाग में किसी तरह के गड़बड़ी की जानकारी मुझे नहीं है: केदार कश्यप 

    मुश्किल में SECL के अफसर, CJM कोर्ट ने धोखाधड़ी का केस दर्ज करने का दिया निर्देश 

     

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

    Tags: Bhupesh Baghel, BJP, CBI, Chhattisgarh news, Congress, Raipur news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें