लाइव टीवी

आचार संहिता से पहले सरकार का बड़ा फैसला, 9 IAS के तबादले पर लगाई मुहर

Prakash Chandra Hota | News18 Chhattisgarh
Updated: November 25, 2019, 2:58 PM IST
आचार संहिता से पहले सरकार का बड़ा फैसला, 9 IAS के तबादले पर लगाई मुहर
सरकार ने राज्य प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का आदेश भी सोमवार को जारी कर दिया है. (File Photo)

बता दें कि सूची में कुल 5 जिला पंचायत सीईओ के तबादले कर दिए गए हैं. गौरतलब हो कि सोमवार को निकाय चुनाव के तारीखों की घोषणा किए जाने की आशंका जताई जा रही है. इससे पहले सरकार ने तबादले का ये बड़ा आदेश जारी कर दिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ में आदर्श आचार संहिता लगने से पहले राज्य सरकार ने एक  बड़ा फैसला लिया है. बड़े पैमाने पर सरकार ने प्रशासनिक अधिकारियों का तबादला कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने 9 आईएएस के तबादले की सूची जारी कर दी है. सूबे में नगरीय निकाय चुनाव से पहले सरकार के इस फैसले को काफी अहम माना जा रहा है. माना जा रहा है कि सरकार चुनावी मोड पर आ गई है. इसी वजह से निकाय चुनाव के आदर्श आचार संहिता लगने से पहले जिला पंचायत सीईओ के तबादले सरकार ने कर दिए हैं. बता दें कि सूची में कुल 5 जिला पंचायत सीईओ के तबादले कर दिए गए हैं. गौरतलब हो कि सोमवार को निकाय चुनाव के तारीखों की घोषणा किए जाने की आशंका जताई जा रही है. इससे पहले सरकार ने तबादले का ये बड़ा आदेश जारी कर दिया है.

इन अधिकारियों का हुआ तबादला

गौरतलब है कि निकाय चुनाव की से पहले सरकार ने आईएएस के तबादले कर दिए हैं. सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक सौरभ कुमार को महिला बाल विकास का संयुक्त सचिव बना दिया गया है. तो वहीं सौरभ कुमार को स्कूल विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. तो वहीं नम्रता गांधी को जिला पंचायत सीईओ धमतरी की जिम्मेदारी दी गई है.

आदेश के मुताबिक कुंदन कुमार को सीईओ दुर्ग, नुपुर राशि पन्ना को सीईओ मुंगेली, विजय दयाराम को सीईओ कवर्धा और कवर्धा शक्कर कारखाना का एमडी बनाया गया है. तो वहीं विनय कुमार लंगेह को सीईओ गरियाबंद बनाया गया है. तो वहीं गरियाबंद सीईओ आरके खुंटे को पंचायत विभाग में पदस्थ कर दिया गया है. कुणाल दुदावत को एसडीएम सराईपाली और व्हीके छबलानी को विशेष सचिव वाणिज्य एवं उद्योग बनाया गया है.

इनका भी हुआ तबादला

सरकार ने राज्य प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले का आदेश भी सोमवार को जारी कर दिया है. सामान्य प्रशासन द्वारा जारी आदेश के मुताबिक  गजेंद्र सिंह ठाकुर को अपर कलेक्टर दुर्ग बनाया गया है. वहीं देव नारायण कश्यप को सीईओ कोंडागांव और हरिकृष्ण शर्मा को उप-सचिव मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

शीतकालीन सत्र: सदन में राजगीत की अवधि कम करने की मांग, किसानों के मुद्दे पर जोरदार हंगामा 

ग्रामीण नक्सलियों ने की थी किरंदुल में आगजनी, पुलिस ने तैयार की 38 आरोपियों की लिस्ट! 

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, इन मुद्दों पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष  

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...