अपना शहर चुनें

States

कांग्रेस ने राज्य सरकार पर लगाया कोल आवंटन में घोटाले का आरोप

PCC President Bhupesh Baghel.
PCC President Bhupesh Baghel.

चुनावी साल में कांग्रेस सत्तारुढ़ पार्टी भाजपा पर हमलावर होती जा रही है. विपक्ष ने राज्य सरकार पर कोल आवंटन में गड़बड़ी का आऱोप लगाया है.

  • Share this:


विपक्षी कांग्रेस ने राज्य सरकार पर एक बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस ने राज्य सरकार पर करोड़ों के कोल आवंटन में घोटाला करने का दावा किया है. कांग्रेस ने कोल आवंटन में राज्य सरकार के बड़े घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है. कांग्रेस ने इस घोटाले में करीब सवा लाख करोड़ के गोलमाल की बात कही है.

राज्य सरकार ने प्रदेश की बड़ी खदानों को सार्वजनिक क्षेत्रों की कंपनियों को आवंटित कर दिया है. कांग्रेस ने दावा किया है राज्य सरकार पिछले दरवाजे से एक कंपनी विशेष को फायदा पहुंचा रही है. कांग्रेस ने कहा कि कोल ब्लॉक को जरुर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के नाम किया गया है मगर खदानों का असली मालिकाना हक एक कंपनी विशेष के पास ही है.



पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार द्वारा किया जा रहा यह कोल आवंचन घोटाला नान घोटाले से भी बड़ा है. भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि करीब 25 सौ मिलियन टन कोयला दूसरे राज्यों को दिया गया है. कोयला भाजपा शासित राज्यों को दे दिया गया है.राज्य सरकार ने एक कंपनी विशेष को पूरा फायदा पहुंचाया है.
भाजपा ने कांग्रेस के सारे आरोपों को सिरे से नकार दिया है. भाजपा प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि राजनीतिक फायदा लेने के लिए कांग्रेस इस तरह के आरोप लगा रही हैं. राज्य सरकार पर लगाए गए विपक्ष के सारे आरोप गलत है. विपक्ष पहले तथ्यों का विश्लेषण करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज