• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • राजनांदगांव का चुनाव दूसरे चरण में कराने के लिए कांग्रेस ने EC को लिखा पत्र

राजनांदगांव का चुनाव दूसरे चरण में कराने के लिए कांग्रेस ने EC को लिखा पत्र

कांग्रेस प्रवक्ता आर. पी. सिंह

कांग्रेस प्रवक्ता आर. पी. सिंह

कांग्रेस ने राजनांदगांव का चुनाव प्रथम चरण से हटा कर दूसरे चरण में कराने के लिए मुख्य भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होगा. इस दौरान चुनाव को लेकर अभी से ही शिकायतों का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस ने राजनांदगांव का चुनाव प्रथम चरण से हटा कर दूसरे चरण में कराने के लिए मुख्य भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. इसी के साथ छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल बज चुका है.

आपको बता दें कि पहले चरण में 12 नवंबर को 18 सीटों पर मतदान होगा. इनमें खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर कोंटा और सुकमा शामिल हैं. वहीं राजनांदगांव जो मुख्यमंत्री का गृह जिला है, वहां चुनाव प्रथम चरण में होगा. हालांकि कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताते हुए भारत निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह का मानना है कि राजनांदगांव एक शांत सीट है इसलिए उसका चुनाव दूसरे चरण में कराया जाना चाहिए.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि कर्वधा, पण्डरिया, सिहावा और बिन्द्रानवागढ़ नक्सल प्रभावित क्षेत्र है जबकि राजनांदगांव मंत्री की सीट है और एक शांत क्षेत्र. इसलिए उन्होंने राजनांदगांव में बाकी की 72 सीटों यानी दूसरे चरण में कराने को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है.

गौरतलब है कि पहले फेज में 18 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान होगा. ये सभी नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं जबकि नॉर्थ छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान 72 सीटों पर 20 नवंबर को होगा. वहीं इसके लिए 16 अक्टूबर को अधिसूचना जारी की जाएगी और 11 दिसंबर को मतगणना होगी.

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर को होगा विधानसभा चुनाव, आचार संहिता लागू

आचार संहिता लगने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का बस्तर में होगा पहला चुनावी दौरा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज