Chhattisgarh: शराबबंदी पर चले जुबानी तीर, कांग्रेस नेता ने रमन सिंह के लिए मांगा पद्म विभूषण

छत्तीसगढ़ में शराबबंदी को लेकर सियासत.

Raipur News: छत्तीसगढ़ सरकार के प्रवक्ता मंत्री रविंद्र चौबे (Ravindra Choubey) ने शराबबंदी (Liquor Ban) के मुद्दे पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman Singh) के लिए पद्मविभूषण (Padma Vibhushan) की मांग कर दी है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ को पांच हजार करोड़ रूपए का घोषित राजस्व देने वाली शराब और शराबबंदी (Liquor Ban को लेकर छत्तीसगढ़ में राजनीति थमने का नाम नहीं ले रही है. पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने सरकार को शराबबंदी का वादा याद दिया कर एक बार फिर सवाल उठाए हैं. मीडिया से बात करते हुए डॉ. रमन (Dr. Raman Singh)  ने कहा कि गंगाजल हाथ में लेकर गीता हाथ में लेकर शराबबंदी का वादा करने वाले लोग आज घरों तक शराब पहुंचाने का काम कर रहे हैं. महासमुंद घटना का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसी घटनाओं के पीछे सरकार की नीतियां ही जिम्मेदार होती है, क्योंकि अगर सरकार शराबबंदी का अपना वादा पूरा करती तो आज यह स्थिति नहीं होती.

शराबबंदी राज्य सरकार की एक ऐसी दुखती रग है जिस पर विपक्ष के हाथ धरते ही सरकार बौखला जाती है. इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए सरकार के प्रवक्ता मंत्री रविंद्र चौबे ने प्रदेश में शराबखोरी के लिए पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार को ही जिम्मेदार मानते हुए डॉ. रमन सिंह के लिए पद्मविभूषण की मांग कर दी. मीडिया से बात करते हुए सरकार के प्रवक्ता मंत्री ने कहा कि जब प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनी तब शराब से तीन सौ करोड़ रूपए का राजस्व मिलता था. रमन सिंह के अथक प्रयासों से यह राजस्व पांच हजार करोड़ रूपए तक पहुंचा है. इसलिए उनके इस प्रयासों के लिए मैं उन्हें पद्मविभूषण देने की सिफारिश करता हूं. वहीं यह भी कहा कि जनता ने उन्हें पांच साल के लिए जनादेश दिया है. जो कार्य बीजेपी पंद्रह सालों में नहीं कर पाई उसे ढ़ाई साल में कैसे उम्मीद कर रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने साधा निशाना

छत्तीसगढ़ सरकार के ढाई साल पूरे होने के पूर्व बीजेपी ने 12 जून से 17 जून तक प्रदेशभर में सरकार के खिलाफ महा अभियान चलाने का निर्णय लिया है जिसकी शुरुआत सभी जिलों में प्रेसवार्ता से हुई. राजधानी रायपुर में पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने वक्त है बदलाव का नारा दिया था. जो आज मात्र ढाई साल में ही वक्त है पछतावे का हो गया है. साथ ही यह भी कहा कि किसी भी सरकार के ढाई साल पूरा होने के मतलब होता है सरकार की उल्टी गिनती शुरू होना और 17 जून से कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.