लाइव टीवी
Elec-widget

नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस का मास्टर प्लान तैयार, ​नेताओं के रिश्तेदारों की रहेगी नो-एंट्री!

Surender Singh | News18 Chhattisgarh
Updated: November 27, 2019, 11:20 AM IST
नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस का मास्टर प्लान तैयार, ​नेताओं के रिश्तेदारों की रहेगी नो-एंट्री!
कांग्रेस ने चुनाव में नेताओं के रिश्तेदारों की नो एंट्री करने की तैयारी कर ली है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना मास्टर प्लान तैयार कर लिया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपना मास्टर प्लान तैयार कर लिया है. कांग्रेस ने चुनाव में नेताओं के रिश्तेदारों की नो-एंट्री करने की तैयारी कर ली है. नगरीय निकाय चुनाव का राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) ने ऐलान कर दिया है. राज्य निर्वाचन आयोग के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है. जिसमें सत्तारुढ़ पार्टी को पूरा भरोसा है कि वो अपनी सरकार द्वारा किये गये कार्यों के दम पर जनता के बीच जाकर उनसे वोट मांगेगी. साथ ही संगठन ने भी अपनी उच्चस्तरीय तैयारियां की है. संगठन के निर्देशों का पालन इस बार कांग्रेस पार्टी करेगी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया (Dr. Shiv Kumar Dahria) का कहना है कि चुनाव में जीत सकने वाले दावेदारों को मौका दिया जाएगा. नेताओं के रिश्तेदार व परिवार वालों को टिकट नहीं बांटने की चर्चा संगठन स्तर पर की गई है. निकाय चुनाव में भी जनता कांग्रेस का साथ देगी. क्योंकि सरकार ने अपने 10 महीने के कार्यकाल में ही जनता से किए लगभग सभी बड़े वायदों को पूरा कर लिया है.

बीजेपी ने की ये तैयारी
प्रदेश में राजनीतिक भूमि को बचाये रखने के लिए बीजेपी भी नगरीय निकाय चुनाव में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी में है. इसलिए अच्छे पार्षद चुनकर आये इसके लिए बीजेपी ने स्क्रीनिंग प्रक्रिया को बनाया है. पूर्व सीएम व बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह का कहना है कि पार्टी का फोकस अच्छे दावेदारों पर ही होगा. इसके लिए संगठन स्तर पर कवायद की जा रही है. तो वहीं क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमो और पूर्व सीएम अजीत जोगी ने कहा कि हमने ऐलान कर दिया है कि हमें ऐसे उम्मीदवारों की तलाश है जो जिताऊ और टिकाऊ हों. साथ ही पार्टी के प्रति निष्ठा भी रखने वाले होने चाहिए.

ये भी पढ़ें: तीन तलाक पीड़िता ने एसपी दफ्तर में खाया जहर, पुलिस पर लगाए ये आरोप 

शादी से इनकार करने पर प्रेमी ने अपनी ही प्रेमिका को उतारा मौत के घाट, गिरफ्तार 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 11:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...