Home /News /chhattisgarh /

कांग्रेस के युवा MLA तीसरी बार कोरोना संक्रमित, सरकार ने बदली काम की गाइडलाइन, जानें- Covid अपडेट

कांग्रेस के युवा MLA तीसरी बार कोरोना संक्रमित, सरकार ने बदली काम की गाइडलाइन, जानें- Covid अपडेट

कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं.

कांग्रेस विधायक देवेन्द्र यादव तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं.

Chhattisgarh Corona Update News: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. कांग्रेस के युवा नेता और भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव तीसरी बार कोरोना संक्रमित हुए हैं. भिलाई के मेयर नीरज पाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में पांच हजार से ज्यादा नए केस मिले हैं. रायपुर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चार नए मरीजों की पुष्टि हुई, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर/दुर्ग. छत्तीसगढ़ में कोरोना कम्युनिटी स्प्रेड की स्थिति में पहुंच गया है. एक ही संस्थान, विभाग व मोहल्लों से बड़ी संख्या में लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. कोरोना संक्रमण की चपेट में आम लोगों के साथ ही अधिकारी, डॉक्टर व जनप्रतिनिधि भी आ रहे हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के युवा नेता व भिलाई विधायक 32 वर्षीय देवेन्द्र यादव कोरोना संक्रमित हो गए हैं. देवेन्द्र यादव तीसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. पहली बार अगस्त 2020, दूसरी बार मार्च 2021 में पहली और दूसरी लहर के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे. बीते मंगलवार को तीसरी बार वे कोरोनो पॉजिटिव पाए गए हैं. भिलाई विधायक के अलावा भिलाई के नवनिर्वाचित मेयर नीरज पाल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. बीते मंगलवार को राजधानी रायपुर में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के चार नए मरीजों की पुष्टि हुई, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने शासकीय कार्यालयों में भी कामकाज के तरीके बदलने के निर्देश दिए हैं. इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य शासकीय कार्यालयों के काम काज वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है. सरकार ने इसके लिए नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है. इसके मुताबिक चिकित्सकीय कार्य, बिजली-पानी जैसी इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर डाक, बैंक व अन्य दस्तावेजी कार्यों वाले शासकीय कार्यालयों में वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए गए हैं.

विधानसभा के बजट सत्र पर भी असर
कोरोना का असर छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र पर भी पड़ा है. इस बार छत्तीसगढ़ का विधानसभा सत्र फरवरी माह में शुरू नहीं होगा. कोरोना को बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने फरवरी में सत्र शुरू नहीं करने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, संसदीय कार्य मंत्री से भी इस मामले में चर्चा हुई है.  मार्च माह में विधानसभा सत्र के शुरू होने की संभावना जताई गई है.

5 हजार से ज्यादा नए केस
बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 11 जनवरी को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 5151 नए संक्रमित मिले हैं. पिछले 24 घंटे में 4 मरीजों की मौत भी कोरोना संक्रमण के कारण हुई है.  प्रदेश के कुल एक्टिव संक्रमितों की संख्या 23886 पहुंच गई है. छत्तीसगढ़ में औसत पॉजिटिविटी रेट 9.21 प्रतिशत पहुंच गया है. बीते मंगलवार को रायपुर में 1454 मरीज, दुर्ग में 950, रायगढ़ में 596, कोरबा में 443, बिलासपुर में 396, जांजगीर -चांपा में 255 नए मरीज मिले हैं.

Tags: Corona Update News, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर