दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस ने खेला ये बड़ा दांव, इस खास चेहरे को बनाया प्रत्याशी

दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By election) के लिए कांग्रेस (Congress) ने एक बार फिर देवती कर्मा पर दांव खेला है. कांग्रेस को उम्मीद है कि इस बार मजबूती के साथ चुनाव जीत लेगी.

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: August 30, 2019, 5:47 PM IST
दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस ने खेला ये बड़ा दांव, इस खास चेहरे को बनाया प्रत्याशी
दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की हत्या (Murder)के बाद से वहां की सीट खाली है.
Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: August 30, 2019, 5:47 PM IST
दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada By Election) के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है. पार्टी आलाकाम में हुए मंथन के बाद देवती कर्मा के नाम पर कांग्रेस ने मुहर लगा दी है. देवती कर्मा (Devati Karma) कांग्रेस (Congress) के दिवंगत नेता महेन्द्र कर्मा की पत्नी और पूर्व विधायक हैं. एआईसीसी (AICC- All India Congress Committee) ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है. बता दें कि उपचुनाव (By-Election) की घोषणा के बाद मंगलवार को देवती कर्मा सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से मिलने सीएम हाउस रायपुर पहुंची थीं. ऐसे में उपचुनाव में देवती कर्मा को ही प्रत्याशी बनाए जाने की अटकलें शुरू हो गई थी.

प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कही ये बात:

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने एक बार फिर देवती कर्मा पर दांव खेला है. कांग्रेस को उम्मीद है कि इस बार मजबूती के साथ चुनाव जीत लेगी. साथ ही भाजपा पर वन नेशन वन इलेक्शन फॉर्मूले को नहीं अपनाने पर कटाक्ष भी किया है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक राष्ट्र एक चुनाव के हम पक्षधर है. मगर उप चुनाव दो सीट के स्थान पर एक ही दंतेवाडा में करा रहे है.
पुनिया ने कहा कि पिछली बार किन कारणों से चुनाव हारे थे ये जानते है. अब हम मजबूती से चुनाव जीतेंगे.

chhattisgarh- raipur- Dantewada by-election- Devi Karma will be Congress candidate for Dantewada by electiom- congress candidate for dantewada by election- candidate for dantewada by election- congress- छत्तीसगढ़- रायपुर- दंतेवाड़ा उपचुनाव- दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए कांग्रेस का उम्मीदवार- देवती  कर्मा उप चुनाव उम्मीदवार- दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार- दंतेवाड़ा उपचुनाव- कांग्रेस- chhattisgarh by election 2019- election 2019- चुनाव 2019- छत्तीसगढ़ उपचुनाव 2019- उपचुनाव 2019- कब होगा छत्तीसगढ़ में उपचुनाव- by election date in chhattisgarh
AICC ने देवती कर्मा के नाम पर मुहर लगाई है.


उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार से कोई नाराजगी नहीं है, ऐतिहासिक काम सरकार ने किया है. इसका असर भी चुनाव में नजर आएगा. नक्सल समस्या पर उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित इलाके के लोग भी हमारे अपने है. सब का साथ सब का विकास की नीति पर सरकार चल रही है. वैसे इसको चुनाव से जोड़कर न देंखे.

कांग्रेस करेगी सेंध लगाने की कोशिश:
Loading...

बता दें कि दंतेवाड़ा (Dantewada) विधानसभा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी (Bhima Mandavi) की हत्या (Murder)के बाद से वहां की सीट खाली है. निर्वाचन आयोग ने दंतेवाड़ा सीट पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है. 23 सितंबर को  वोटिंग और 27 सिंतबर को रिजल्ट आएंगे. 28 अगस्त को उपचुनाव को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया. बता दें कि देवती कर्मा साल 2013 के विधानसभा चुनाव में जीत के साथ पहली बार विधायक बनीं. इसके बाद साल 2018 के चुनाव में बीजेपी के भीमा मंडावी से चुनाव हार गईं थीं.

ये भी पढ़ें: 

पोला पर्व पर सीएम हाउस में सजे नंदी बैल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई  

पोला सेलिब्रेशन: सीएम भूपेश बघेल ने चढ़ी गेड़ी, इस विधायक ने महिलाओं के साथ लगाए ठुमके

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 5:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...