लाइव टीवी

कैबिनेट बैठक छोड़ दिल्ली दौड़ी कांग्रेस, IT रेड पर आलाकमान से हो सकती है चर्चा
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: February 29, 2020, 11:33 AM IST
कैबिनेट बैठक छोड़ दिल्ली दौड़ी कांग्रेस, IT रेड पर आलाकमान से हो सकती है चर्चा
पार्टी के बड़े नेताओं से चर्चा कर सकते हैं सीएम भूपेश बघेल . (फाइल फोटो).

आलाकमान के आला नेताओं से आईटी छापे (IT Raid) पर चर्चा हो सकती है. सीएम बघेल के साथ कैबिनेट के मंत्री भी दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कैबिनेट की अहम बैठक (Cabinet Meeting) रद्द कर दी है. सीएम बघेल मंत्रिमंडल की मीटिंग कैंसिल कर दिल्ली (Delhi) जाने वाले हैं. सीएम राजकीय विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. माना जा रहा है कि दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से सूबे में हो रही आयकर विभाग (Income Tax Department) के ताजा घटनाक्रमों की जानकारी सीएम बघेल दे सकते हैं. साथ ही विधि विशेषज्ञों से आईटी के छापे की कार्रवाई को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं. आलाकमान के आला नेताओं से आईटी छापे  (IT Raid) पर चर्चा हो सकती है. सीएम बघेल के साथ कैबिनेट के मंत्री भी दिल्ली रवाना हो सकते हैं.

मालूम हो कि सीएम भूपेश बघेल की अध्यक्षता में अध्यक्षता में राजधानी रायपुर में कैबिनेट की अहम बैठक होने वाली थी. दिल्ली दौरे के चलते इसे रद्द कर दिया गया है. सीएम हाउस में होने वाली इस बैठक में विधानसभा में लाए जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगने वाली थी. बजट से पहले होने वाली कैबिनेट की इस बैठक को अहम माना जा रहा था.

Income tax raid, IT raid, CM Bhupesh Baghel, Chhattisgarh News, छत्तीसगढ़ न्यूज, सीएम भूपेश बघेल, आयकर का छापा, दबिश, आईटी, सीजी न्यूज, छत्तीसगढ़, सौम्या चौरसिया, सौम्या चौरसिया के घर आईटी का छापा, IT raid on Soumya Chaurasia, IT raip, on cm bhupesh baghel deputy secretary, सीएम भूपेश बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी के घर पर आईटी का छापा, congress complaint to governor Anusuiya Uike, कांग्रेस करेगी राज्यपाल अनुसुइया उइके से शिकायत, आईटी रेड की कांग्रेस ने की शिकायत, congress complaint on it raid in chhattisgarh,  it raid in chhattisgarh, छत्तीसगढ़ में आईटी की बड़ी कार्रवाई, congress delhi visit, सीएम भूपेश बघेल दिल्ली रवाना, छत्तीसगढ़ के आईटी रेड पर दिल्ली में बैठक, meeting in delhi on it raid in chhattisgarh
आलाकमान के आला नेताओं से आईटी छापे पर चर्चा हो सकती है.


 



कांग्रेस का प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आयकर विभाग (Income Tax Department) की 'मैराथन' रेड के खिलाफ अब कांग्रेस सड़क पर आ गई है. अब आईटी रेड के खिलाफ रायपुर में कांग्रेस धरना प्रदर्शन करने वाली है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार दोपहर तकरीबन 12 बजे गांधी मैदान में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन होगा. इसके बाद आयकर कार्यालय का घेराव भी कांग्रेस करेगी. इस घेराव में पूरे प्रदेश के कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, ब्लॉक पदाधिकारी, विधायक, नगरीय निकायों में कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधि और त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं में कांग्रेस के निर्वाचित जनप्रतिनिधि, कांग्रेस के सभी मोर्चा संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हो सकते है.

सीएम भूपेश बघेल सहित पूरे मंत्रिमंडल ने आयकर विभाग की कार्रवाई के खिलाफ राज्यपाल अनुसुइया उइके से शिकायत की थी.


 

मालूम हो कि शुक्रवार को आईटी की टीम (IT Raid) ने मुख्यमंत्री सचिवालय की उपसचिव उपसचिव सौम्या चौरसिया (Soumya Chaurasia) के निवास पर छापा मारा था. इस कार्रवाई के बाद सीएम भूपेश बघेल सहित पूरे मंत्रिमंडल ने आयकर विभाग की कार्रवाई के खिलाफ राज्यपाल अनुसुइया उइके (Governor Anusuiya Uike) से शिकायत (Complaint) की थी.

 

 

ये भी पढ़ें:

आयकर विभाग की छापेमारी पर सियासत शुरू, CM भूपेश बघेल करेंगे राज्यपाल से शिकायत

छत्तीसगढ़ : CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी के घर पर IT का छापा, अंडर ग्राउंड हुईं सौम्या चौरसिया! 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 11:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,135,054

     
  • कुल केस

    1,576,866

    +58,906
  • ठीक हुए

    348,203

     
  • मृत्यु

    93,609

    +5,154
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर