Home /News /chhattisgarh /

CM भूपेश के करीबी 2 और विधायकों का दिल्ली दौरा, 15 पहले से गए MLAs आज रायपुर लौटेंगे

CM भूपेश के करीबी 2 और विधायकों का दिल्ली दौरा, 15 पहले से गए MLAs आज रायपुर लौटेंगे

विधायकों के दिल्ली दौरे से सियायत गरमा गई है. (फाइल फोटो)

विधायकों के दिल्ली दौरे से सियायत गरमा गई है. (फाइल फोटो)

Congress Rift: छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) के विधायकों का दिल्ली दौरा जारी है. सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के करीबी 2 विधायक व एक मंत्री दिल्ली गए. 15 विधायक पहले से ही दिल्ली में डटे हैंं.

रायपुर. छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) में सियासी घमासान के बीच विधायकों (MLAs) का दिल्ली दौरा जारी है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के करीबी माने जाने वाले एक मंत्री व दो विधायक बीते गुरुवार की देर शाम दिल्ली (Delhi) के लिए रवाना हुए. राज्य सरकार में नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया के बीती शाम एयरपोर्ट पहुंचने के बाद सियासी हलचल फिर से बढ़ गई. डहरिया के अलावा कांग्रेस के 2 अन्य विधायक देवेन्द्र यादव (Devendra Yadav) व संसदीय सचिव विनोद चन्द्राकर भी रायपुर एयरपोर्ट पर नजर आए. तीनों दिल्ली के लिए रात करीब 8.20 की विस्तारा फ्लाइट से दिल्ली गए. ये तीनों ही सीएम भूपेश के करीबी माने जाते हैं.

बता दें कि सीएम के ही करीबी माने जाने वाले करीब 15 विधायक दो दिन पहले ही दिल्ली गए थे, जिनकी शुक्रवार की शाम तक वापसी होना बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक इन 15 विधायकों की कांग्रेस हाई कमान व राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात नहीं हो पाई है. हालांकि कहा जा रहा है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया से इनकी मोबाइल फोन पर बातचीत हुई है. इन विधायकों के अचानक दिल्ली रवाना होने से प्रदेश में सियासी हलचल के साथ ही मुख्यमंत्री के ढाई-ढाई साल के कथित फाॅर्मूले की चर्चा एक बार फिर से शुरू हो गई. हालांकि विधायकों और कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली रवानगी को सियासी दौरा होने से इनकार किया.

ये भी पढ़ें: Congress Crisis: छत्तीसगढ़ के 15 विधायक पहुंचे दिल्ली, CM दावेदार टीएस सिंहदेव बोले- बदलाव की बात अब खुल गई है

सीएम ने बताई थी दौरे की वजह
15 विधायकों के दिल्ली जाने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान बीते गुरुवार को आया. हंसते हुए सीएम भूपेश ने कहा- अब क्या विधायक कहीं आ जा भी नहीं जा सकते क्या. विधायक दिल्ली भी नहीं जा सकते. आप लोग भी कहीं घूमने फिरने जाते हैं, इसका मतलब यह कोई खबर है क्या. हर कदम पर राजनीति नहीं देखनी चाहिए. हर चीज को राजनीतिक चश्में से नहीं देखना चाहिए. राजनीतिक व्यक्ति हैं तो राजनीतिक व्यक्ति से मिलेंगे. जबकि टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) ने मीडिया से कहा कि छत्तीसगढ़ में बदलाव की बात खुल गई है. विधायक रिफ्रेशमेंट के लिए दिल्ली गए होंगे.

Tags: Chhattisgarh news, CM Bhupesh Baghel, Congress Dispute

अगली ख़बर