लाइव टीवी

कांग्रेस प्रवक्ता किरणमयी नायक का आरोप, पूर्व RDA अध्यक्ष ने किया 78 करोड़ का भ्रष्टाचार

News18 Chhattisgarh
Updated: December 19, 2019, 3:34 PM IST

वहीं ईओडब्ल्यू एडीजी जीपी सिंह ने इस मसले पर तथ्यों के मुताबिक कार्रवाई की बात कही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में तत्कालीन बीजेपी (BJP) सरकार के समय हुए भ्रष्टाचार (Corruption) की जांच को लेकर सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस (Congress) ने मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस ने बीजेपी प्रवक्ता और पूर्व आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव (Sanjay Shrivastava) पर एक बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया है. कांग्रेस प्रवक्ता और पूर्व महापौर किरणमयी नायक (Kiranmayi Nayak) ने ईओडब्ल्यू (EOW- Economic Offences Wing) से इस मामले की शिकायत की है. मालूम हो कि गुरुवार को किरणमयी नायक दस्तावेज लेकर ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंची. दस्तावेज देकर कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की है. तो वहीं ईओडब्ल्यू एडीजी जीपी सिंह ने इस मसले पर तथ्यों के मुताबिक कार्रवाई की बात कही है.

EOW दफ्तर पहुंचे कांग्रेसी

सूबे में 15 साल तक सत्तासीन बीजेपी की मुश्किले थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अब एक नया मामला पूर्व आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव और उनके संचालक मंडल के खिलाफ सामने आया है. कांग्रेस प्रवक्ता किरणमयी नायक ने ईओडब्लू में दस्तावेजो के साथ इनकी शिकायत की है. ये शिकायत आरडीए की योजना क्रमांक 32 देवेन्द्र नगर कर्मिशियल काम्पलेक्स पंडरी तराई में जमीन एलॉट कराने में घपला किए जाने को लेकर है. इसमें कांग्रेस प्रवक्ता किरणमयी नायक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इस भ्रष्टाचार में 78 करोड़ से ज्यादा की राशि का भ्रष्टाचार किया गया है.

जांच के लिए बनी टीम

इस मसले पर ईओडब्लू एडीजी जीपी सिंह का कहना है कि कांग्रेस की ओर से शिकायत मिली है.  शिकायत की विधिवत जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी तथ्यों के अनुसार कार्रवाई होगी. दस्तावेज प्राप्त हुए हैं. हाईकोर्ट के कुछ फैसले भी है वो सब दिए है. इसकी जांच करवाएंगे. जीपी सिंह ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच के लिए टीम बनाई जाएगी.

 

ये भी पढ़ें: घर जमाई ने किया ससुर का मर्डर, इस वजह से की थी हत्या की प्लानिंग 

 

सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सर्चिंग में महिला नक्सली का शव बरामद

 

 बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस ने कानपुर से आरोपी को किया गिरफ्तार  

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 3:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर