लाइव टीवी

पार्टी ने नेताओं की पत्नी और बेटियों को टिकट दिया तो विरोध करेंगे कांग्रेसी

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: October 22, 2019, 7:32 PM IST
पार्टी ने नेताओं की पत्नी और बेटियों को टिकट दिया तो विरोध करेंगे कांग्रेसी
निकाय चुनाव में महिला सीट पर नेताओं की पत्नी-बेटी और रिश्तेदारों को टिकट दिए जाने का महिला कांग्रेस खुलकर विरोध करेगी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कांग्रेस (Congress) की रीति-नीति का अब कांग्रेस संगठन के भीतर ही खुलकर विरोध होने लगा है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कांग्रेस (Congress) की रीति-नीति का अब कांग्रेस संगठन के भीतर ही खुलकर विरोध होने लगा है. आगामी नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Elections) में महिला सीट पर नेताओं की पत्नी-बेटी और रिश्तेदारों को टिकट दिए जाने का महिला कांग्रेस (congress) खुलकर विरोध करेगी. इसके लिए संगठन स्तर पर पदाधिकारियों ने चेतावनी भी दे दी है. महिला कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी सुनीता शहरावत (Sunita Shaharawat) ने विरोध को लेकर स्थिति साफ कर दी है.

रायपुर (Raipur) में सुनीता शहरवात ने मीडिया से चर्चा करते हूए दो टूक कहा कि अगर नेताओं की पत्नी और बेटियों को निकाय चुनाव (Urban Body Elections) में टिकट दिया जाएगा तो महिला कांग्रेस (Congress) इसका कड़ा विरोध करेगी. क्योंकि ऐसी बातें लगातार सामने आ रही हैं. साथ ही यह भी कहा कि चुनाव (Election) तो पुरुष भी हारते हैं. तो इसका क्या मतलब कि उन्हें भी टिकट नहीं दिया जाए. बता दें कि इसी साल के अंत में प्रदेश में नगरीय निकाय के चुनाव होने हैं. इसको लेकर राजनीति सरगर्मी तेज हो गई है.

जीताऊ चेहरे को प्राथमिकता
हिला कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी सुनीता शहरावत ने रायपुर में कहा कि नगरीय निकाय के चुनावों में महिला कांग्रेस की जीताऊ चेहरों को टिकट मिले, यह हमारी पहली प्राथमिकता होगी. इसके लिए पार्टी स्तर पर दावेदारों का सर्वे भी कराया जा सकता है. क्षेत्र में दावेदारों की क्षवि व लोकप्रियता को आधार कर टिकट की मांग की जाएगी. चुनाव को लेकर दावेदारों ने अपने अपने स्तर पर तैयारियां भी शुरू कर दिए हैं.

ये भी पढ़ें: मजदूर का शारीरिक शोषण करता था होमोसेक्सुअल मालिक, तीन टुकड़ों में मिली लाश 

किडनी प्रभावित मरीजों से मिलकर भावुक हुईं राज्यपाल, कहा- 'सुपेबेड़ा अब मेरी जिम्मेदारी' 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...