लाइव टीवी

केन्द्र सरकार को झुकाने का प्रयास करेगी कांग्रेस: सांसद छाया वर्मा

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: December 3, 2019, 4:10 PM IST
केन्द्र सरकार को झुकाने का प्रयास करेगी कांग्रेस: सांसद छाया वर्मा
छत्तीसगढ़ के चावल को केंद्र सरकार सेंट्रल पूल में नही खरीदेगी.

राज्यसभा सांसद (Rajyasabha MP) छाया वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार अपने वायदे पर कायम है.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के चावल को केंद्र सरकार सेंट्रल पूल में नही खरीदेगी. संसद में केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Union Minister Ram Vilas Paswan) ने केंद्र का रुख साफ कर दिया. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस (Congress) कोटे से राज्यसभा (Rajyasabha) सांसद छाया वर्मा (Chhaya Verma) ने कहा कि केन्द्र सरकार के गोलमोल जवाब से पहले ही लग रहा था, केंद्र चावल नहीं खरीदेगी. केंद्र सरकार किसानों की नहीं बल्कि व्यापारियों की सरकार है. इसलिए ही किसानों की चिंता केन्द्र की सरकार को नहीं है.

राज्यसभा सांसद (Rajyasabha MP) छाया वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार अपने वायदे पर कायम है. 1850 रुपये एमएसपी और 650 रुपये किसान सम्मन निधि प्रति क्विंटल किसानों को दे रहे हैं. राज्य सरकार एक दिसम्बर से धान सरकार खरीद रही है. छाया वर्मा ने बताया कि दिल्ली में 14 दिसंबर को होने वाली रैली में राज्य से 5 हजार किसान भी शामिल होंगे. दिल्ली में आकर किसान केन्द्र सरकार पर 2500 रुपये में धान खरीदने का दबाव बनाएगी. उन्होंने कहा कि केंद्र को झुकाने के लिए प्रयास करेंगे, किसान बचेंगे तभी देश भी बचेगा.

दिल्ली में प्रदर्शन की तैयारी
धान पर मचे घमासान के बीच केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ छत्तीसगढ़ कांग्रेस बड़े प्रदर्शन कर रही है. इसके तहत दिल्ली में पीएम आवास घेरने का प्रयास किया जाएगा. दिल्ली में प्रदर्शन की तैयारी कांग्रेस द्वारा की जा रही है. इसके लिए किसानों का भी समर्थन मांगा जा रहा है. कांग्रेस का दावा है कि उनके समर्थन में प्रदेश के करीब 5 हजार किसान दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे. इनके आलावा हजारों की संख्या में कांग्रेसी भी वहां प्रदर्शन करेंगे.

ये भी पढ़ें:
बिलासपुर गैंगरेप केस: पीड़िता ने कहा- 'रेप से पहले मेरे साथ मारपीट की गई' 

छत्तीसगढ़ की वो मां, जो अपने 'गे' बेटे के लिए दूल्हा लाने तैयार है  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 4:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर