लाइव टीवी

दिल्ली में CM भूपेश बघेल ने पेश किया एक साल का रिपोर्ट, राहुल गांधी ने पूछा ये बड़ा सवाल
Raipur News in Hindi

Ashraf Kazmi | News18 Chhattisgarh
Updated: February 7, 2020, 10:46 AM IST
दिल्ली में CM भूपेश बघेल ने पेश किया एक साल का रिपोर्ट, राहुल गांधी ने पूछा ये बड़ा सवाल
दिल्ली में सीएम भूपेश बघेल ने पेश किया एक साल का रिपोर्ट. (फाइल फोटो)

पीएल पुनिया ने कहा कि राहुल गांधी सरकार के काम से खुश है, उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है.

  • Share this:
दिल्ली. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) मंत्रिमंडल के सहयोगी टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत के साथ राहुल गांधी से मिले. मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार का एक साल का रिपोर्ट कार्ड राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दिया. मुलाकात के बाद छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया (PL Punia) ने बताया कि आगे सरकार की योजनाओं पर चर्चा की गई है. राहुल गांधी ने पूछा रोजगार कैसे देगी सरकार. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी सरकार के काम से खुश है, उन्होंने कहा कि सरकार अच्छा काम कर रही है. साथ ही निर्देश दिए कि आगे भी ऐसे ही काम करते हैं और भविष्य में क्या करना यह भी तय करें. राज्य के उत्पादों को दुनिया में बेचे. राहुल गांधी ने समन्वय के साथ काम पहले की तरह करने के निर्देश दिए.

एक साल के कामकाज की समीक्षा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कैबिनेट मंत्रियों की राहुल गांधी से मुलाकात के बाद प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि राहुल गांधी ने सरकार के एक साल के काम की समीक्षा की है. साथ ही सरकार और संगठन में तालमेल के साथ जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के निर्देश भी दिए है.
मोहन मरकाम ने बताया कि राहुल गांधी ने चुनाव में मिली जीत के बाद जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के टिप्स भी दिए है. संगठन के नाते सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच में रखने की हिदायत राहुल गांधी ने दी है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सत्ता और संगठन में बहुत अच्छा तालमेल है. इसका नतीजा लगातार चुनाव में मिल रही जीत है. उन्होंने बताया इस सबके बीच कमियों को दूर करके जनता की सेवा करने के भी निर्देश राहुल गांधी ने दिए है.

हाल ही में सीएम भूपेश बघेल ने नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ राहुल गांधी से मुलाकात की थी. (File Photo)


मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा

छत्तीसगढ़ सरकार में कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ने राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कहा कि राज्य सरकार राहुल गांधी के दिल और दिमाग में स्थान बनाने में कामयाब रही है. राहुल गांधी छत्तीसगढ़ मॉडल की तारीफ करते है, यह विश्वास बना रहे इसका प्रयास कर रहे है. उन्होंने कहा कि सरकार के 14 महीनों के काम का लेखा जोखा सौंपा है. घोषणा पत्र के बिंदुओं के क्रियान्वयन पर भी जानकारी राहुल गांधी को दी है. सिंहदेव ने बताया कि राहुल गांधी ने पूछा अगले 5 साल की सरकार की क्या योजना है. चुनाव में जीत नहीं, काम क्या किया है. राजधानी से ब्लॉक तक सबको लेकर चल रहे है या नहीं. राहुल गांधी सबको को साथ लेकर चलने की बात कह रहे हैं. सरकार में समन्वय नहीं है ऐसा नहीं है. राहुल गांधी ने कहा कि बिगड़ने से पहले ठीक करें. बिगड़ जाने पर ठीक करने से बेहतर यही है.

ये भी पढ़ें: 

 छत्तीसगढ़ः 4 साल के बच्चे ने छेड़ी ऐसी तान कि फैन हो गए CM भूपेश बघेल, आप भी सुनिए... 

मंत्री कवासी लखमा ने BJP बताया 'बेशर्म पार्टी', कहा- RSS के इशारों पर चलने वाले क्या आरोप लगाएंगे!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 10:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर