Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में फिर टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले COVID-19 के 3108 नए मरीज, 29 की मौत

छत्तीसगढ़ में फिर टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में मिले COVID-19 के 3108 नए मरीज, 29 की मौत

दिल्ली से सटे हरियाणा राज्य में भी कोरोना संक्रमण ने पूरा कहर मचाया हुआ है.

दिल्ली से सटे हरियाणा राज्य में भी कोरोना संक्रमण ने पूरा कहर मचाया हुआ है.

Corona in Chhattisgarh: पिछले 24 घंटों में छत्तीसगढ़ में कोरोना (COVID-19) के 3108 नए मामले सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से 29 लोगों की मौत हो गई है.

रायपुर- छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (COVID-19) के ताजा आंकड़ों ने परेशानी बढ़ा दी है. एक बार फिर रिकॉर्ड कोविड पॉजिटिव केस सामने आए हैं. तजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में सूबे में कोरोना के 3108 नए मरीज मिले हैं. नए केस के साथ मौत के आंकड़े में भी इजाफा हुआ है. छत्तीसगढ़ के दो जिलों में 500 से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं. संक्रमण की वजह से आज 29 लोगों की मौत भी हो गई है. तो वहीं 987 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है.

पिछले 24 घंटे में रायपुर से 728 नए कोरोना मरीज मिले है. तो वहीं दुर्ग में सबसे ज्यादा  769 नए मामले सामने आए हैं. अब सूबे में एक्टिव केस बढ़कर 22057 हो गए हैं. कोरोना से अब तक 4131 लोगों की मौत दर्ज की गई है. अब तक 318436 मरीज संक्रमण से रिकवर हुए हैं.



जानें कहां मिले कितने मरीज

दुर्ग-     769 नए मरीज

रायपुर- 728 नए मरीज

राजनांदगांव-  245 नए मरीज

बेमेतरा-   200 नए मरीज

बिलासपुर-  163 नए मरीज

महासमुंद-  119 नए मरीज

बालोद-  114 नए मरीज

कोरबा-  108 नए मरीज

धमतरी- 78 नए मरीज

जांजगीर- 76 नए मरीज

रायपुर में नाइट कर्फ्यू

छत्तीसगढ़ में कोरोना  के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए अब सरकार ने सख्त कदम उठाने का फैसला किया है. राजधानी रायपुर में नाइट कर्फ्यू  लगा दिया गया है. इसे लेकर कलेक्टर एस भारतीदासन ने आदेश जारी कर दिया है. जिला प्रशासन के निर्देश के मुताबिक, सभी तरह की दुकानें केवल रात 9 बजे तक खुली रहेंगी. रेस्टोरेंट, होटल और ढाबे केवल रात 10 बजे तक शुरू रहेंगे. रात 11.30 बजे तक ही रेस्टोरेंट और होटलों से होम डिलीवरी हो पाएगी.

प्रशासन के आदेश का उल्लंघन करने पर 15 दिनों के लिए दुकानों को सील कर दिया जाएगा. कलेक्टर ने  धारा 144 का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं. पेट्रोल पंप और मेडिकल दुकानों को इन नियमों से छूट दी गई है.




 स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिंता जताते हुए कहा कि
मार्च के चौथे सप्ताह में संक्रमण का दर 6 फीसदी तक पहुंच चुका है, जबकि पहले सप्ताह में यह दर एक फीसदी से भी कम था. वहीं दुर्ग स्थिति पर जिक्र करते हुए कहा कि दुर्ग में संक्रमण का दर 18 फीसदी दर्ज किया गया है जो पिछले साल के सितंबर-अक्टूबर के बराबर है जो बेहद ही चिंताजनक है.
बता दें कि छत्तीसगढ़ में मार्च के पहले सप्ताह के कोरोना पॉजिटिविटी रेट 0.99 फीसदी, दूसरे सप्ताह में यह थोड़ा बढ़कर 1.6फीसदी पर पहुंचा था. तीसरे सप्ताह तक यह 1.8फीसदी और चौथे सप्ताह में यह 6 फीसदी पर पहुंच गया है.



Tags: Chhattisgarh corona update, Covid 19 chhattisgarh update, COVID 19 Test

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर