कोरोना मौत सर्वे: अपनी ही सरकार के आंकड़ों की हकीकत तलाशेगी कांग्रेस, BJP ने उठाया सवाल

Coronavirus Death Toll in Chhattisgarh: पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कोरोना (COVID-19) से मौत के आंकड़े छिपा रही है.

Coronavirus Death Toll in Chhattisgarh: पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कोरोना (COVID-19) से मौत के आंकड़े छिपा रही है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (COVID-19) संक्रमण से हुई मौत के सही आकड़ों का पता लगाने छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेशभर में सर्वे कराने जा रही है. पार्टी का दावा है कि इससे कोरोना से हुई मौत के सही आंकड़े सामने आ सकेंगे. कांग्रेस के इस अभियान पर बीजेपी (BJP) ने तंज कसा है. बीजेपी की ओर से पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal) ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में कांग्रेस शासित राज्यों में काफी तेजी से कोरोना फैला है. चाहे छत्तीसगढ़ हो, राजस्थान हो या पंबाज इन राज्यों में सिर्फ कोरोना अधिक फैला ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों की तुलना में यहां मौत भी अधिक हुई है.



बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों ने अपने बचाव के लिए मौत के आकड़ों को छुपाया है. उन्होंने दावा किया कि आज भी छत्तीसगढ़ में होने वाली मौत उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश से अधिक है. छत्तीसगढ़ सरकार यहां 14 हजार मौत का आंकड़े बता रही है, जबकि 50 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है. वहीं यह भी कहा कि कांग्रेस सर्वे कराए अच्छी बात है. मगर वास्तविक आंकड़े सामने आ पाएंगे, इस पर संशय है क्योंकि जो सरकार छुपाने का काम कर रही है वहीं आकड़ों की वास्तविकता कैसे सामने आएगी.



अपने ही सरकार के आकड़ों का सर्वे

छत्तीसगढ़ में सत्ताधारी दल कांग्रेस की ओर से कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों के लिए सर्वे की तैयारी पर राजनीति के जानकार ने सवाल खड़ा किया है. वरिष्ठ राजनीति विश्लेषक बाबूलाल शर्मा ने कहा कि जिस राज्य में कांग्रेस की ही सरकार है और सरकार की ओर से रोज मौत के आंकड़े सार्वजनिक किए जा रहे हैं उसी राज्य में मौत के आंकड़ों को लेकर कांग्रेस का सर्वे समझ से परे है. या तो कांग्रेस को अपनी ही सरकार पर विश्वास नहीं है या फिर कांग्रेस आंकड़ों के जरिए किसी को टारगेट करना चाह रही है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग टीएस सिंहदेव के पास है.




सरकार का दावा




पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.