लाइव टीवी

Covid-19: छत्तीसगढ़ में बजट पारित होने के बाद विपक्ष का हंगामा, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
Raipur News in Hindi

News18 Chhattisgarh
Updated: March 26, 2020, 9:24 PM IST
Covid-19: छत्तीसगढ़ में बजट पारित होने के बाद विपक्ष का हंगामा, सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
कोरोना के दंश का असर छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यवाही पर भी दिखा.

कोरोना वायरस (Corona Virus) के दंश का असर छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chattisgarh Assembly) की कार्यवाही पर भी दिखा. विधानसभा साल 2020-21 के लिए वार्षिक बजट पारित करने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के दंश का असर छत्तीसगढ़ विधानसभा (Chattisgarh Assembly) की कार्यवाही पर भी दिखा. विधानसभा साल 2020-21 के लिए वार्षिक बजट पारित करने के बाद अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है. पूर्व में घोषित कार्यक्रम के अनुसार, 16 मार्च के बाद स्थगित राज्य विधानसभा की कार्यवाही 25 मार्च तक स्थगित की गई थी. सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे फिर से शुरू हुई. हालांकि, कोरोना के खतरे को देखते हुए विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. इस दौरान सबसे पहले सुबह 10 बजे परिसर में ही कार्य मंत्रणा समिति की बैठक हुई. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बजट सत्र एक अप्रैल तक जारी रहना था.

सुकमा के शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
बैठक के बाद सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सुकमा के 17 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. उसके बाद सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित की गई. इसके बाद सदन में गिलोटिन के जरिए विभागों का बजट एक साथ पारित किया गया. आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के इतिहास में पहली बार गिलोटिन के जरिए सभी विभागों का बजट एक साथ पारित किया गया.

एक लाख करोड़ का विनियोग और बजट डिमांड पारित



राज्य के एक लाख करोड़ रुपए के विनियोग और बजट डिमांड को सदन ने पारित कर दिया. कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते विनियोग और विभागों के बजट डिमांड पर कोई चर्चा नहीं हुई. हालांकि इस दौरान विधेयकों को गिलोटिन के जरिए पारित कराए पर विपक्ष ने ऐतराज जताते हुए कहा कि विधेयकों पर चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि यह कानून बनेंगे.



विपक्ष ने किया हंगामा और वॉकआउट
सदन में विपक्ष ने इसको लेकर हंगामा किया और फिर से वॉकआउट कर दिया. लेकिन इस वॉकआउट का समर्थन जोगी कांग्रेस और बसपा का नहीं मिला, जो एक बार फिर से सदन में संयुक्त विपक्ष की भूमिका जोगी कांग्रेस और बसपा ने नहीं निभायी. जबकि इस सत्र में संयुक्त विपक्ष को लेकर खूब चर्चाएं हुई. बहरहाल राज्य सरकार ने बिना चर्चा कराए ही सभी विधेयकों को सदन में पास करवा लिया है.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: कालाबजारी रोकने बालोद कलेक्टर ने तय किए फल और सब्जियों के दाम

COVID-19: लॉकडाउन के दौरान लोन EMI में भी मिले छूट, एमपी ने PM से की मांग


 

 
First published: March 26, 2020, 8:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading