Home /News /chhattisgarh /

corona new guidelines issued in chhattisgarh 125 new patients know durg update cgnt

छत्तीसगढ़ में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, दुर्ग और रायपुर में तेजी से बढ़ रहे मामले, जानें अपडेट

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर शासन-प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. प्रशासन को उचित इंतजाम करने के निर्देश दे दिए गए हैं. साथ ही नई गाइड लाइन भी जारी कर दी गई है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोनो संक्रमण के 125 नए केस सामने आए हैं. इसमें सबसे ज्यादा दुर्ग जिले में 28 नए मामले हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटे में 125 नए केस प्रदेशभर में सामने आए हैं. कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या को देखते हुए प्रदेश में कोविड की नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है. अब नई गाइड लाइन के पालन करवाने के लिए प्रशासन को सख्त निर्देश दिए गए हैं. राज्य में पिछले पांच दिन में पांच सौ से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि दूसरे राज्य से आने वाले लोगों में संक्रमण ज्यादा है. आम लोग भी ढिलाई बरतने लगे हैं. इसके चक्कर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

राज्य सरकार द्वारा 27 जून को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 125 नए मामले सामने आए हैं. इसमें सबसे ज्यादा केस दुर्ग में हैं. दुर्ग में एक दिन में 28 नए संक्रमित लोगों की पहचान की गई है. इसके बाद दूसरे नंबर पर राजधानी रायपुर है. यहां 26 नए केस सामने आए हैं. इसके अलावा बेमेतरा और सरगुजा में 9-9 और बिलासपुर में संक्रमण के 8 नए केस मिले हैं. इसमें से ज्यादा तर का होम आइसोलेशन में ही इलाज चल रहा है. राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 757 है.

नई गाइडलाइन जारी
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन द्वारा कोविड की नई गाइड लाइन जारी की गई है. इसके तहत हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशन व सड़क मार्ग वाले राज्य की सीमा पर चेक पोस्ट लगाए जाएंगे. इन चेकपोस्ट पर दूसरे राज्य से आने वाले यात्रियों की कोविड की जांच की जाएगी. राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को भी अलर्ट रहने कहा गया है. इसको लेकर समस्त संभाग आयुक्त, जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी किया गया है.

Tags: Chhattisgarh news, Corona Guideline

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर