Home /News /chhattisgarh /

COVID-19: छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना के रिकॉर्ड नए केस, इन दो शहरों में मिले 500 से ज्यादा मरीज

COVID-19: छत्तीसगढ़ में फिर कोरोना के रिकॉर्ड नए केस, इन दो शहरों में मिले 500 से ज्यादा मरीज

राजधानी रायपुर में 600 से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं. .

राजधानी रायपुर में 600 से ज्यादा कोरोना मरीज मिले हैं. .

Chhattisgarh COVID-19 Update: पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में  2665  कोरोना के नए केस सामने आए हैं.   रायपुर (Raipur) में 689 तो  दुर्ग (Durg) में सबसे ज्यादा 988 मरीज मिले हैं. 

रायपुर-  छत्तीसगढ़  (Chhattisgarh) से एक बार फिर कोरोना (COVID-19) संक्रमण के परेशान करने वाले आंकड़े सामने आए हैं. लगातार दूसरे दिन प्रदेश में दो हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं. शुक्रवार को राज्य में  2665 नए कोरोना मरीज मिले. सूबे के दो बड़े शहर रायपुर और दुर्ग में कोरोना के पिछले सारे रिकॉर्ड शुक्रवार को टूट गए. राजधानी रायपुर में साल 2021 में पहली बार मरीजों का आंकड़ा 600 को पार कर गया. पिछले 24 घंटे में रायपुर में 689 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. तो वहीं दुर्ग में सबसे ज्यादा 988 मरीज मिले हैं.

संक्रमण की वजह से पिछले 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हो गई है. तो वहीं  570 लोगों ने कोरोना को मात  देने में सफलता हासिल की. नए मामलों  के बाद अब छत्तीसगढ़ में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 334778 हो गई है. कोरोना से अब तक 4048 लोगों की मौत हुई है. अब तक 315423 मरीज इस संक्रमण से रिकवर हुए हैं.
जानें कहां कितने मरीज मिले 

दुर्ग -    988 मरीज

रायपुर- 689 मरीज

राजनांदगांव-   178 मरीज

बिलासपुर-  113 मरीज

बेमेतरा-  97  मरीज

सरगुजा- 77 मरीज

महासमुंद- 70 मरीज

बालोद-   55 मरीज

कोरबा- 50 मरीज



स्वास्थ्य मंत्री ने जाहिर की चिंता 

आने वाले 100 दिनों में कोरोना  संक्रमण की स्थिति और खराब हो सकती है. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का कहना है कि विशेषज्ञों के मुताबिक आने वाले 100 दिनों में संक्रमण और बढ़ने वाला है. इसलिए छत्तीसगढ़ का स्वास्थ्य विभाग आने वाले दिनों में इसे कैसे कंट्रोल किया जाए इसी तैयारी में जुटा है. प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने व्यवस्थाओं को लेकर अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली. बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में अभी हालात चिंताजनक है और सावधानी ही विकल्प है.

मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि प्रदेश में बंद कोविड अस्पताल फिर खोले जाएंगे. साथ ही जांच के लिए चार नए लैब खोलने की अनुमति भी दी गई है. इसके अलावा प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना मरीजों के लिए बेड आरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: Swami Chinmayanand Case: छात्रा से यौन उत्पीड़न मामले में स्वामी चिन्मयानंद बरी, पढ़ें कोर्ट का फैसला

अस्पतालों की मनमानी पर दिया बड़ा बयान
वहीं प्रदेश में कोरोना से बढ़ते मौतों के आंकड़ों को लेकर मंत्री ने प्राइवेट अस्पतालों पर मनमानी का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में पेशेंट जब गंभीर हो जाते हैं तब उन्हें रेफर कर दिया जाता है. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील की कि अपना इलाज सरकारी अस्पतालों में ही करायें. मंत्री ने छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा बताया है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अभी प्रदेश में बड़ी संख्या में लोग आधार कार्ड बनवा रहे है जिसमें भीड़ हो रही है. लोगों से अपील है कि कार्ड बाद में बन जाएंगे भीड़ बढ़ने से संक्रमण का खतरा है. अभी सबसे ज्यादा दुर्ग जिले में पॉजिटिविटी रेट है जहां पर अभी 28 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट दर्ज हुआ है जो चिंता का विषय है.

Tags: Chhattisgarh corona update, Corona Active Case, Covid 19 chhattisgarh update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर