छत्तीसगढ़ में 45 से अधिक के सभी को वैक्सीन लगवाने के निर्देश, 24 घंटे में 28 की कोरोना से मौत

 वैक्सीन (Vaccine) लगने के बाद बीमारी के खिलाफ प्रतिरोध पैदा होने में समय लगता है. सांकेतिक फोटो- (Photo- news18 English via AP)

वैक्सीन (Vaccine) लगने के बाद बीमारी के खिलाफ प्रतिरोध पैदा होने में समय लगता है. सांकेतिक फोटो- (Photo- news18 English via AP)

Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Corona) अपने चरम पर पहुंच गया है. इस साल के सारे रिकॉर्ड पिछले 24 घंटे में टूट गए हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण कोविड-19 के 4563 नए केस सामने आए हैं.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना (Corona) अपने चरम पर पहुंच गया है. इस साल के सारे रिकॉर्ड पिछले 24 घंटे में टूट गए हैं. बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण कोविड-19 के 4563 नए केस सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना से मौत के आकड़ो में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है. राज्य में 24 घण्टे में 28 लोगों की मौत का कारण कोरोना वायरस बना है. सबसे ज्यादा खराब स्थिति राजधानी रायपुर व पड़ोसी जिले दुर्ग की है. रायपुर में बीते बुधवार को कोविड-19 के 1291 में नए केस सामने आए. जबकि दुर्ग जिले में ये आंकड़ा 1199 मरीजों का था. कोरोना के इन आंकड़ों में प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है.

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घण्टे में 839 मरीजों ने कोरोना को मात दे दी है. राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 25529 हो गई है. प्रदेश में कोरोना से अब तक 4170 लोगों की जान जा चुकी है. जबकि 319488 मरीज रिकवर हो चुके हैं. राज्य में कोरोना के बेकाबू होते मामलों को देखकर शासन प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है. सभी जिलों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है. इसके तहत रात 8 से सुबह 6 बजे तक अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही बगैर मास्क के बाहर निकलने वालों पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है.

Youtube Video


सभी को टीका लगावाने के निर्देश
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरुवार से 45 साल की उम्र और इससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को लगेंगे टीके लगवाने के निर्देश दे दिए गए हैं. बगैर किसी डॉक्टरी सलाह के भी टीके लगवाए जा सकते हैं.  स्वास्थ्य मंत्री  टी एस सिंहदेव ने इस उम्र के लोगों को अधिक से अधिक टीके लगाने के निर्देश दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज