Home /News /chhattisgarh /

रायपुर में अब रात में भी लगेगा कोरोना टीका, नाइट कर्फ्यू खत्म, जानें नई गाइडलाइन

रायपुर में अब रात में भी लगेगा कोरोना टीका, नाइट कर्फ्यू खत्म, जानें नई गाइडलाइन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अब रात दस बजे तक कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अब रात दस बजे तक कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी.

Chhattisgarh Corona Update News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अब रात 10 बजे तक कोरोना वैक्सीन लगवाने की सुविधा जिला प्रशासन ने दी है. रायपुर के 2 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में रात 10 बजे तक वैक्सीन लगवाने की सुविधा होगी. इसके अलावा कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में होने का दावा करते हुए प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू हटा दिया है. मामले बढ़ने पर रात 9 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू जिला प्रशासन ने लगया था.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के चुनिंदा कोविड सेंटर्स में अब देर रात तक कोरोना वैक्सीन लगायी जा सकती है. वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने के लिए रायपुर जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है. प्रशासन का मानना है कि जो लोग कामकाज की वजह से दिन में वैक्सीन लगाने के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, उनके लिए राजधानी के दो वैक्सीनेशन सेंटर में रात दस बजे तक वैक्सीन लगाने की सुविधा दी जा रही है. राजधानी के पंडरी स्थित जिला अस्पताल और शहीद स्मारक भवन में दो पालियों में वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू कर दी गयी है. इतना ही नहीं कोरोना संक्रमण के हालात काबू में होने का दावा करते हुए प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू हटा दिया है. संक्रमण के बढ़ते मामलों के बाद रात 9 से सुबह 6 बजे तक रायपुर में नाइट कर्फ्यू लगाया गया था.

पहली पाली में सुबह 08 बजे से लेकर दोपहर 02 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 02 बजे से रात 10 बजे तक वैक्सीन लगायी जाएगी. दोनों ही वैक्सीन सेंटर्स में स्वास्थ्य कर्मचारी पहले ही तैनात हैं. ऐसे में शिफ्ट के अनुसार कर्मचारियों की संख्या भी बढ़ायी गयी है. इसके लिए केन्द्र प्रभारियों का मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया गया है, जिससे कि वैक्सीनेशन की जानकारी कोई भी व्यक्ति कॉल पर ले सकता है.जिला स्वास्थ्य विभाग से मिला जानकारी के मुताबिक  शहीद स्मारक भवन के केन्द्र प्रभारी शरद ठाकुर (मोबाइल नम्बर 9302123008) तथा जिला अस्पताल पंडरी के केन्द्र प्रभारी डॉक्टर नीरज ओझा ( मोबाइल नम्बर 9691654181)  को बनाया गया है.

बुस्टर डोज लगवाने पहुंच रहे लोग
कामकाजी या नौकरीपेशा ऐस कई लोग हैं, जो दिन में वैक्सीनेशन सेंटर नहीं पहुंच पा रहे हैं. ऐसे में वे रात 10 बजे तक इन दो वैक्सीनेशन सेंटर्स में जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं. अभी ज्यादातर लोग बुस्टर डोज़ लगाने के लिए ही वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे हैं, लेकिन कई ऐसे भी लोग हैं जो सुबह 10 बजे से शाम 05 बजे के बीच वैक्सीन लगाने नहीं पहुंच पाये. ऐसे में इन लोगों को वैक्सीनेट करने के लिए ये नई सुविधा रायपुर में शुरू की गयी है. रायपुर में कोरोना की गाइड लाइन में भी कुछ परिवर्तन किए गए हैं. इसके तहत समान्य लक्षण वाले मरीजों का आइसोलेशन अवधि सात दिन कर दी गई है. नाइट कर्फ्यू भी हटा दिया गया है.

Tags: Corona vaccine, Raipur news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर