• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, जांच के लिए सैंपल भेजा गया रायपुर

दंतेवाड़ा में मिला कोरोना का संदिग्ध मरीज, जांच के लिए सैंपल भेजा गया रायपुर

फिलहाल जांच के लिए सैंपल रायपुर भेज दिया गया है. (Flle Photo)

फिलहाल जांच के लिए सैंपल रायपुर भेज दिया गया है. (Flle Photo)

कोरोना के संदिग्ध मानकर मरीज का जांच सैंपल (Blood Sample) ले लिया गया है. मरीज के सैंपल जांच के लिए रायपुर (Raipur) भेज दिया गया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dnatewada) जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) का एक संदिग्ध मरीज (Suspected Patient) मिला है.  विदेश से लौटे एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्ष्ण मिले हैं. सस्पेक्ट मानकर अब उसके सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है. दरअसल, ये शख्स दो दिन पहले दुबई (Dubai) से वापस दंतेवाड़ा लौटा है. फिर उसे सर्दी जुकाम (Cough-Cold) की शिकायत हुई. तबियत बिगड़ने पर ये शख्स जिला अस्पताल पहुंचा. जिला अस्पताल में डॉक्टर मरीज के लक्ष्ण देखर अलर्ट (Alert) हो गए. कोरोना के संदिग्ध मानकर मरीज का जांच सैंपल (Blood Sample) ले लिया गया है. मरीज के सैंपल जांच के लिए रायपुर (Raipur) भेज दिया गया है. माना जा रहा है कि जल्द टेस्ट रिपोर्ट आ जाएगा. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एसपीएस शांडिल्य ने इसकी पुष्टि की है.

तो वहीं राजधानी रायपुर में भी कोरोना वायरस  का एक संदिग्ध मरीज मिलने की बात कही जा रही है. इसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है. जानकारी के मुताबिक, शहर के अम्बेडकर अस्पताल में आइसोलेटेड वार्ड तैयार किया गया है. 6 कमरे में 12 बिस्तर वाला वार्ड बनाया गया है. फिलहाल मरीज के सैंपल के जांच के लिए लैब भेज दिया गया है. संदिग्ध मरीज भिलाई का बताया जा रहा है.

दुर्ग में मिला था संदिग्ध मरीज

मालूम होक कि हाल ही में दुर्ग (Durg) जिले में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज मिला था. संदिग्ध मरीज के ब्लड सैंपल को जांच के लिए पुणे के लैब में भेजा गया था. युवक भिलाई का रहने वाला बताया जा रहा था, जो पढ़ाई के लिए चीन गया था. वापस लौटने के बाद उसे कुछ समस्या होने पर अस्पताल पहुंचा था. मरीज के फिर खून के सैंपल को जांच के लिए महाराष्ट्र के पुणे भेजा गया था.

Coronavirus Updates
संदिग्ध मरीज के जांच सैंपल रायपुर भेज दिया गया है. (GettyImages)


सरकार ने जारी की थी एडवाइजरी

छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी भी जारी कर था. इसमें बताया गया था कि अभी तक 2019 नाॅवेल कोरोना वायरस के जो लक्षण पाए गए हैं, उनमें तीव्र बुखार, खांसी और सांस लेने में दिक्कत प्रमुख है. अभी तक भारत में किसी भी केस की पुष्टि नहीं हुई है. भारत में संदिग्ध रोगियों की पहचान सर्वेलेंस से की जा रही है.



ये भी पढ़ें: 
बिलासपुर में नाबालिग का अपहरण कर गैंगरेप, दो युवक गिरफ्तार 



बीजापुर: PMGSY में बड़ा 'खेल', बोल्डर से बनाई जा रही सड़क, करोड़ों के भ्रष्टाचार की आशंका



छत्तीसगढ़: ओलम्पिक संघ चुनाव में राजनीति, खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर हो रहा असर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज