कोरोना वायरस: स्वास्थ्य विभाग की सभी छुट्टियां निरस्त, सरकार ने दी सतर्क रहने की सलाह
Raipur News in Hindi

कोरोना वायरस: स्वास्थ्य विभाग की सभी छुट्टियां निरस्त, सरकार ने दी सतर्क रहने की सलाह
छत्तीसगढ़ सरकार ने ऐतिहात के तौर पर कड़े कदम उठाए हैं.

स्कूल-कॉलेज, प्रशिक्षण संस्थान, लाइब्रेरी, वॉटर पार्क, जिम जैसे संस्थानों को 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए है.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर धीरे-धीरे एशियाई देशों में फैल रहा है. अब इसकी जद में भारत (India) भी आ गया है. भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो तक पहुंच चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पूरे भारत में कोरोना (COVID-19) के 82 केस पॉजिटिव है. वहीं पूरे देश में कोरोना को लेकर भयावह स्थिति बनी है. कोरोना के प्रति लोगों के मन में भय घर चुका है. कोरोना से बचने छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने सतर्कता बरतने के कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए है.  स्कूल-कॉलेज, प्रशिक्षण संस्थान, लाइब्रेरी, वॉटर पार्क, जिम जैसे संस्थानों को 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए है.

वहीं स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने अपने अमले की छुट्टी पर पूरे तरह से रोक लगा दी है. विभाग ने अवकाश पर गए कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से वापस बुला लिया है. सभी को आगामी आदेश तक मुख्यालय में रह कर कार्य संपादित करने को कहा गया है. अब केवल विशेष परिस्थितियों में ही कलेक्टर की अनुमति से छुट्टी दिया जा सकेगा.

परीक्षाएं स्थगित



वहीं राज्य सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं के अलावा सभी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी है. वहीं छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल ने राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद के अंतर्गत 22 मार्च को होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा टीईटी-2020 भी स्थगित कर दी गई है. इसके अलावा भी केंद्रीय गाइड लाइन के तहत सेमिनार, सम्मेलन, बड़े आयोजनों पर भी रोक लगा दी गई है.
सरकार द्वारा जारी आदेश,


इसके अलावा राज्य सरकार की अलग-अलग टीमों द्वारा सतर्कता को लेकर लगातार जागरूक अभियान चलाया जा रहा है. रेलवे स्टेशन-एयरपोर्ट-बस स्टैंड जैसे भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर होर्डिंग्स-पोस्टर के अलावा मैन-टू-मैन भी समझाइश दी जा रही है.

छत्तीसगढ़ में नहीं है एक भी पीड़ित

छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब तक करीब तीन दर्जन संभावितों के रक्त की जांच की गई है. सभी के सभी नेगिटव पाए गए है. वहीं ताजा मामला जगदलपुर का है जहां सीआरपीएफ के एक जवान को बतौर संदिग्ध आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: 

कोरोना वायरस: 31 मार्च तक सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज बंद, ये परीक्षाएं हुई स्थगित   

 

कोरोना वायरस: 31 मार्च तक आंगनबाड़ी, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल और वाटर पार्क बंद 

 

कोरोना वायरस: मार्केट, मॉल और शिक्षण संस्थानों में होगी फॉगिंग और स्प्रे, 7 दिनों में शुरू होगा काम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading