लाइव टीवी

COVID-19: छत्तीसगढ़ के नगरीय क्षेत्र 31 मार्च तक लॉकडाउन, CM भूपेश बघेल ने कही यह बात
Raipur News in Hindi

Awadhesh Mishra | News18 Chhattisgarh
Updated: March 23, 2020, 8:06 AM IST
COVID-19: छत्तीसगढ़ के नगरीय क्षेत्र 31 मार्च तक लॉकडाउन, CM भूपेश बघेल ने कही यह बात
शनिवार को राजधानी रायपुर की दुकानें बंद रहीं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने जनता को संबोधित करते हुए नगरीय क्षेत्रों में लॉकडाउन की बात कही.

  • Share this:
रायपुर. कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते दायरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के नगरीय क्षेत्रों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. इस दौरान अत्यावश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल शॉप, किराना दुकानें, जनरल स्टोर्स, सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे. बिजली, जल, घरेलू गैस, साफ-सफाई तथा आवश्यक वस्तुओं के कमर्शियल परिवहन सेवाएं भी पहले की तरह सुचारू रहेंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता को संबिधत करते हुए इस बात की जानकारी दी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रविवार को प्रदेश की जनता को संबोधित किया और सोमवार तक के स्वैच्छिक कर्फ्यू के शतप्रतिशत पालन के लिए सभी को धन्यवाद दिया. मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने स्वैच्छिक कर्फ्यू का शत प्रतिशत पालन किया है. बड़े शहरों ही नहीं बल्कि छोटे-छोटे गांवों में भी लोगों ने अपने आप को अपने घरों तक सीमित रख कर अभूतपूर्व सामाजिक और राष्ट्रीय उत्तरदायित्व का पालन किया है. सीएम बघेल ने कहा कि अगले कुछ हफ्ते अगर हमने इसी तरह अपने दायित्व का पालन किया और अपने घरों में रहे तो हम छत्तीसगढ़ और देश में कोरोना को हराने में कामयाब हो जाएंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने दी ये नसीहत
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मुसीबत के समय छत्तीसगढ़ और देश के लोगों ने हमेशा समर्पण और देशप्रेम का भाव दिखाया है. हमने छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए कई आवश्यक फैसले लिए हैं. विश्वभर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन या आइसोलेशन को ही एकमात्र कारगर तरीका माना गया है और वो इसका कड़ाई से पालन भी कर रहे है. केंद्र शासन ने 31 मार्च तक यात्री रेल सेवा को बंद कर दिया. छत्तीसगढ़ में भी वायरस के फैलाव को रोकने के लिए हमने इसे शहरी क्षेत्रों में 31 मार्च तक कर्फ्यू को बढ़ाने का निर्णय लिया है.



सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को प्रदेश की जनता को संबोधित किया.




कई गतिविधियां रहेंगी बंद
सीएम ने कहा कि कर्फ्यू दौरान सभी कार्यालय, संस्थान, परिवहन सेवाएं और अन्य गतिविधियां बंद रहेगी. अति आवश्यक सेवाएं जैसे मेडिकल शॉप, किराणा दुकानें, जनरल स्टोर्स, सब्जी, दूध, पेट्रोल पंप खुले रहेंगे. इसके साथ ही बिजली आपूर्ति, जल प्रदाय सेवाएं, घरेलु गैस आपूर्ति सेवा, नगर निगम की साफ-सफाई और कचरा निपटान सेवाएं तथा आवश्यक वस्तुओं के कमर्शियल परिवहन सेवाएं भी पहले की तरह कार्य करती रहेगी. नागरिकगण स्वास्थ्य सेवाओं के लिए टोल फ्री नम्बर 104 और अन्य किसी भी प्रकार की समस्या के लिए 112 नम्बर डायल कर सम्पर्क कर सकते हैं. सीएम बघेल ने कहा कि यह निर्णय कठोर है लेकिन आपके, आपके परिवार की जीवन रक्षा के लिए ऐसा करना आवश्यक है. इस संकट की घड़ी में आपका मुख्यमंत्री, सरकार और उसका पूरा महकमा आपके साथ है.

ये भी पढ़ें: 

सुकमा और जगदलपुर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.2 रही तीव्रता 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 7:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading