अपना शहर चुनें

States

COVID-19: कोरबा में मिला कोरोना वायरस का दूसरा मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने की नए केस की पुष्टि

आगरा में ये हैं 22 हॉटस्पॉट.
आगरा में ये हैं 22 हॉटस्पॉट.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Virus) की संख्या अब दो हो गई है.

  • Share this:
कोरबा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरबा (Korba) जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Virus) की संख्या अब दो हो गई है. सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) ने ट्वीट (Tweet) कर कोरोना का नया मरीज मिलने की पुष्टि की है. नया मामला कोरबा जिले के कटघोरा से है. जानकारी के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) ये मरीज बुजुर्ग है जिसकी उम्र तकरीबन 62 साल की बताई जा रही है. मालूम हो कि लगभग 4 दिनों में कोरबा में कोरोना का दूसरा मामला सामने आया है. बुधवार देर रात मरीज को रायपुर के एम्स (AIIMS, Raipur) अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया है. पहले से ही एम्स में कोरबा के एक मरीज का इलाज किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ में ये कोरोना का 11वां मामला होगा. अब तक 9 कोरोना के मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं.

दरअसल, कुछ दिन पहले कटघोरा में एक तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) से जुड़े एक 16 साल के लड़के का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव (Test Positive) आया था. लड़का महाराष्ट्र का रहने वाला है. माना जा रहा है कि इसी के संपर्क में ये बुजुर्ग भी आया होगा. बुजुर्ग को आइसोलेशन में रखा गया था. लक्षण दिखने के बाद सैंपल लिए गए थे. अब इस बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.


स्वास्थ्य मंत्री ने किया ट्वीट



स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने खुद ट्वीट कर कोरोना का मरीज मिलने की पुष्टि की है. साथ ही एक नसीहत भी दे दी है. मंत्री टीएस सिंहदेव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का एक नया मामला सामने आया है. वास्तव में यही कारण है कि मैं लॉकडाउन खोलने में जल्दबाजी करने के खिलाफ  हूं. हमें और अधिक परीक्षण करने की आवश्यकता है.

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: लॉकडाउन में जरूरी चीजों की नहीं होगी किल्लत, रेलवे ऐसे कर रही मदद 

 

COVID-19: तबलीगी जमात से जुड़ा 16 साल का लड़का मिला कोरोना पॉजिटिव, मस्जिद में किया गया था क्वारंटीन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज