लाइव टीवी

लॉकडाउन में रेलवे चलाएगी ये 4 स्पेशल ट्रेन, मिलेगी पार्सल बुकिंग की सुविधा
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: April 10, 2020, 5:38 PM IST
लॉकडाउन में रेलवे चलाएगी ये 4 स्पेशल ट्रेन, मिलेगी पार्सल बुकिंग की सुविधा
लॉकडाउन में बस, ट्रेन और हवाई जहाज सभी बंद रहेंगे

लॉकडाउन में SECR 4 विशेष पार्सल ट्रेनों (Special Parcel Train) के परिचालन करने वाला है.

  • Share this:
रायपुर.  कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण देशभर में 14 अप्रैल लॉकडाउन किया गया है. इस वजह से ट्रेनों (Train) को भी पूरी तरह कैंसिल कर दिया गया हैं. लॉकडाउन (Lock down) के बीच लोगों को जरूरी चीजों की सप्ला होती रहे इसलिए रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. लॉकडाउन में SECR 4 विशेष पार्सल ट्रेनों (Special Parcel Train) के परिचालन करने वाला है. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री, दवाएं,मेडिकल, खाद्य तेल जैसी जरूरी चीजों की उपलब्धता को सुनिश्चित करने के लिए रेलवे प्रशासन द्वारा पार्सल गाडियां चलाई जा रही है,

इसी कड़ी में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे द्वारा 04 विशेष पार्सल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इन ट्रेनों में केवल आवश्यक सामानों का ही पार्सल किया जा सकेगा जिसके लिए रेलवे ने अनुमानित दरें भी निर्धारित की है.

ट्रेन और उनके निर्धारित दर



00875/ 00876 दुर्ग - छपरा – दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, उसलापुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, सतना, प्रयागराज, मीरपुर, वाराणसी  दिया गया है. एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग-छपरा  के  लिए  317 रुपये होगी.



00873/ 00874 दुर्ग - अंबिकापुर - दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, उसलापुर, पेंड्रा रोड, अनूपपुर, बिजुरी, बैकुंठपुर रोड दिया गया है. एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग- अंबिकापुर के  लिए 158 रुपये होगी.
00871/ 00872 दुर्ग - कोरबा - दुर्ग पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव रायपुर, तिल्दा, भाटापारा, बिलासपुर, चंपा दिया गया है, एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग-कोरबा  के  लिए  101 रुपये होगी.

00881/ 00882 इतवारी - टाटा - इतवारी पार्सल एक्सप्रेस का ठहराव  गोंदिया, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, चम्पा, रायगढ़, झारसुगुड़ा, राउरकेला, चक्रधरपुर दिया गया है, एक किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग-टाटा के  लिए  191 रुपये होगी.

इसके अलावा कल्याण सें शंकराइल(हावड़ा के पास) भी पार्सल एक्सप्रेस ट्रेनें चलेंगी। यह पार्सल ट्रेन

दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, राउरकेला, टाटा, संकराइल में ठहराव के साथ चलेंगी. प्रति किवंटल पार्सल की बुकिंग के लिए अनुमानित दर  दुर्ग से संकराइल (हावड़ा के पास) और चंगसारी तक के लिए 260 और 473 रुपये होगी. यह पार्सल ट्रेन मुंबई (CSTM) से शालीमार (SHM) और वापस भी चलेगी.

 

ये भी पढ़ें: 

कुंवारा बताकर किया शोषण, युवती को दी गोली मारने की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लॉकडाउन में लिया सोशल मीडिया का सहारा, यहां WhatsApp के जरिए हो रही बच्चों की पढ़ाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 5:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading