लाइव टीवी

COVID-19: NIT रायपुर 5 अप्रैल तक बंद, 12वीं तक की सभी परीक्षाएं स्थगित
Raipur News in Hindi

Devwrat Bhagat | News18 Chhattisgarh
Updated: March 20, 2020, 10:56 AM IST
COVID-19: NIT रायपुर 5 अप्रैल तक बंद, 12वीं तक की सभी परीक्षाएं स्थगित
कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए हेल्थ सेक्टर में काफी निवेश हो रहा है. . (Demo Pic)

मालूम हो कि पहले 22 मार्च कर एनआईटी में छुट्टी दी गई थी. इसे अब बढ़ाकर 5 अप्रैल कर दिया गया है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में कोरोना पॉजिटिव (Corona Virus) मरीज मिलने के बाद राज्य सरकार ने एहतियातन कदम उठाने शुरु कर दिए हैं. शहर के कुछ इलाकों को सेनिटाइज करने की तैयारी की जा रही है. इसी कड़ी में रायपुर एनआईटी (NIT Raipur) ने भी एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस से एहतियात के तौर पर एनआईटी रायपुर को 5 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा. कॉलेज के हॉस्टल को भी खाली कराया जा रहा है. सभी कक्षाओं को भी सस्पेंड (Classes Suspend) कर दिया गया है. मालूम हो कि पहले 22 मार्च कर एनआईटी में छुट्टी दी गई थी. इसे अब बढ़ाकर 5 अप्रैल कर दिया गया है.

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना वायरस का पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने एहतियात कदम उठाने शुरु कर दिए हैं. प्रशासन ने बचाव के तौर पर राजधानी के कुछ इलाकों को पूरी लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. गुरुवार को हुए कलेक्टर एसपी संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में समत कॉलोनी चौबे कॉलोनी और गुढ़ियारी इलाके को लॉकडाउन करने का फैसला लिया गया है. अब इस पूरे इलाकों को सैनिटाइज करने की तैयारी की जा रही है. मालूम हो कि रायपुर (Raipur) में एक मरीज कोरोना वायरस (COVID-19) पॉजिटिव मिला है. AIIMS के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. करण पिपरे ने ये जानकारी दी है.

सभी परीक्षा स्थगित



कोरोना वायरस से एहतियात के तौर पर राज्य सरकार ने सभी परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है. अब कक्षा पहली से 12वीं तक की कोई भी परीक्षा नहीं होगी. इसके साथ ही बोर्ड परीक्षाओं को भी फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. साथ ही शिक्षा मण्डल और ओपन स्कूल की सभी परीक्षाओं को भी तत्काल प्रभाव से स्थगित करने का फैसले लिया गया है.






तो वहीं सीएम भूपेश बघेल जनता से सतर्क रहने की अपील की है. सरकार ने 104 टोल फ्री नंबर जारी कर लोगों से जानकारी देने को कहा है. मुख्यमंत्री की अपील के बाद सूचना देने वालों की संख्या दोगुनी हो गई है. बताया जा रहा है कि  विदेश यात्रा की सूचना देने 100 से ज्यादा कॉल अब तक आ चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

COVID-19: अब रायपुर के ये इलाके होंगे सेनिटाइज, 31 मार्च तक रहेंगे ऐसे हालात 

 

COVID-19: पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सरकार अलर्ट, लिए ये बड़े फैसले

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 10:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading