• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • कोरोना वायरस: सभी स्कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद, भोरमदेव महोत्सव भी स्थगित

कोरोना वायरस: सभी स्कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद, भोरमदेव महोत्सव भी स्थगित

एहतियात के तौर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने ये फैसला लिया है.

एहतियात के तौर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने ये फैसला लिया है.

सरकार ने आदेश जारी कर 31 मार्च तक निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया. ये निर्देश 13 मार्च से लागू होगा.

  • Share this:
रायपुर. चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Corona virus) अब 116 से अधिक देशों में अपने पैर पसार चुका है. कोरोना वायरस का प्रकोप अब भारत में भी धीरे-धीरे फैल रहा है. कहा जा रह है कि भारत में कोरोना वायरस के 75 मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना से बचाव के तौर पर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. राज्य सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूलों को बंद  (School Closed) रखने का फैसला ले लिया है. इसके साथ ही सूबे के सभी कॉलेज (College) और तकनीकि शिक्षा संस्थान को भी बंद रखने का आदेश दिया है.

तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार अलर्ट मोड (Alert Mode) पर आ गई है. गुरुवार को सरकार ने आदेश जारी कर 31 मार्च तक निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया. ये निर्देश 13 मार्च से लागू होगा.

होंगी बोर्ड परीक्षा

सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज और तकनीकि शिक्षा संस्थान बंद रहेंगी. इसके साथ ही इंजीनियरिंग महाविद्यालय, पॉलिटेक्निक संस्थान, फार्मेसी संस्थान भी बंद रहेंगे. सभी शासकीय और निजी क्षेत्रों में प्रशिक्षण का काम भी 31 मार्च तक बंद रहेगा.  डीपीआई जितेंद्र शुक्ला द्वारा जारी आदेश के मुताबिक बोर्ड परीक्षाएं जारी रहेंगी. परीक्षाएं अपने निर्धारित समय-सारणी के अनुसार आयोजित की जाएंगी.

भोरमदेव मेला स्थगित

कोरोना वायरस के चलते छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में होने वाला तीन दिवसीय भोरमदेव महोत्सव को स्थगित कर दिया गया है. आदेश के मुताबिक कोई भी सरकारी आयोजन नहीं होगा. सिर्फ धार्मिक पूजा पाठ का आयोजन होगा. मालूम हो कि 21, 22 और 23 मार्च को ये आयोजन होना था.

सरकार ने जारी की एडवाइजरी

मालूम हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार शाम दिल्ली से लौटते ही अपने निवास कार्यालय में आपात बैठक लेकर प्रदेश में कोराना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों और इंतजामों की समीक्षा की. बैठक में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को कोराना वायरस से बचाव के लिए किए गए इंतजामों की नियमित समीक्षा और निगरानी करने के निर्देश दिए है. भारत सरकार द्वारा कोराना वायरस को लेकर जारी की गई एडवाइजरी के तहत बैठक में प्रदेश में परीक्षाओं को छोड़कर सभी स्कूल और काॅलेजों को आगामी 31 मार्च तक बंद करने का निर्णय लिया गया. परीक्षाएं अपने निर्धारित समय-सारणी के अनुसार आयोजित की जाएंगी. बैठक में लोगों को सजग और जागरूक रहने तथा शासकीय कार्यक्रमों में भीड़-भाड़ से बचने की हिदायत भी दी गई. कोराना से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी का व्यापक प्रचार-प्रसार भी करने के निर्देश मुख्यमंत्री ने विभागीय अधिकारियों को दिए है.

ये भी पढ़ें: 

रायपुर: कोरोना वायरस के 'डर' से HNLU शटडाउन, 18 मार्च तक सभी कक्षाएं रद्द

कोरोना वायरस: छत्तीसगढ़ में भी 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, CM ने की बैठक

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज