• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • कोरोना वायरस: 31 मार्च तक आंगनबाड़ी, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल और वाटर पार्क बंद

कोरोना वायरस: 31 मार्च तक आंगनबाड़ी, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल और वाटर पार्क बंद

एहतियात के तौर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने ये फैसला लिया है.

एहतियात के तौर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने ये फैसला लिया है.

नगरीय प्रशासन सचिव ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों, आयुक्तों और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किए है.

  • Share this:
रायपुर. चीन (China) से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Corona virus) अब 116 से अधिक देशों में अपने पैर पसार चुका है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) सरकार ने एहतियत तौर पर एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए नगरीय निकायों की सीमा के तहत स्थित सभी सार्वजनिक पुस्तकालय (लाइब्रेरी) तथा शासकीय, अर्धशासकीय और निजी व्यायाम शाला (जिम), स्विमिंग पूल (Swimming Pool) और वाॅटर पार्क (Water Park) को  31 मार्च 2020 तक बंद रखने का फैसला लिया गया है.

नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव अलरमेलमंगई डी. ने कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए प्रदेश के सभी कलेक्टरों, नगर निगम आयुक्तों और नगर पालिका परिषद-नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को एक पत्र लिखकर इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी किए है. सरकार द्वारा जारी इस पत्र में इन निर्देशों को सख्ती से पालन करने कहा गया है. साथ ही सभी कार्रवाई की रिपोर्टिंग सरकार को करने की हिदायत दी गई है.

आंगनबाड़ी भी रहेंगे बंद

केन्द्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी को ध्यान में रखकर राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि  कोरोना वायरस से संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी और मिनी आंगनबाड़ी केन्द्र 31 मार्च 2020 तक तत्काल प्रभाव से बंद रहेंगे. इस दौरान हितग्राहियों को रेडी-टू-ईट का वितरण यथावत जारी रहेगा. सरकार ने फिलहाल वजन त्यौहार और पोषण अभियान अंतर्गत पोषण पखवाड़ा के कार्यक्रमों को आगामी आदेश तक स्थगित रखने के निर्देश दिए गए है. इस संबंध में मंत्रालय से महिला एवं बाल विकास विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने विभागीय आयुक्त, सभी संभागीय संभागायुक्तों, कलेक्टरों, जिला कार्यक्रम अधिकारियों एवं बाल विकास परियोजना अधिकारियों को परिपत्र जारी कर दिया है.





ये भी पढ़ें: 

कोरोना वायरस: सभी स्कूल, कॉलेज 31 मार्च तक बंद, भोरमदेव महोत्सव भी स्थगित



छत्तीसगढ़: कोरोना के 'डर' से विधानसभा सत्र 25 मार्च तक स्थगित, BJP ने उठाया सवाल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज