Home /News /chhattisgarh /

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड! IIT भिलाई में 150 पॉजिटिव, 24 घंटे में 3455 नए मरीज, 4 मरे

छत्तीसगढ़ में कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड! IIT भिलाई में 150 पॉजिटिव, 24 घंटे में 3455 नए मरीज, 4 मरे

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3455 नए मरीज मिले हैं, चार लोगों की मौत भी कोविड संक्रमण से हुई है. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3455 नए मरीज मिले हैं, चार लोगों की मौत भी कोविड संक्रमण से हुई है. फाइल फोटो.

Chhattisgarh Corona Update News: छत्तीसगढ़ में कोरोना के नए मरीजों की संख्या काफी बढ़ रही है. इसके साथ ही कई जिलों में कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा भी बढ़ गया है. राजधानी रायपुर में हालात सबसे खराब होते जा रहे हैं. यहां आईआईटी कैम्पस, रायपुर एम्स समेत कुछ अन्य संस्थानों में बड़ी संख्या में कोरोना के नए मरीज मिले हैं. सुकमा के सीआरपीएफ कैम्प में एक साथ 38 जवान भी एक साथ पॉजिटिव पाए गए थे. दुर्ग, बिलासपुर समेत अन्य जिलों में भी हालात चिंताजनक बने हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. यहां कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड का खतार लगातार बढ़ रहा है. आईआईटी भिलाई के रायपुर कैम्पस, रायपुर एम्स समेत कई ऐसे संस्थान हैं, जहां बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान पिछले पांच दिनों में की गई है. 8 जनवरी को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 24 घंटे में ही राज्य में 3455 कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इतनी बड़ी तादात में मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. कोरोना सैंपल की जांच बढ़ाने के निर्देश जारी किए गए हैं.

छत्तीसगढ़ शासन की ओर से 8 जनवरी को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हजार पार हो गई है. 13066 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज राज्य के अलग-अलग जिलों में चल रहा है. पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में मिले 3455 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. इतना ही नहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की मौत भी हो गई है. सबसे ज्यादा नए मरीजों की पहचान राजधानी रायपुर में हुई है. बीते शनिवार को रायपुर में 1024 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई. दुर्ग में मिले 463 संक्रमित, रायगढ़ में 455, बिलासपुर में 372, कोरबा में 319, जशपुर में 189, जांजगीर-चांपा जिले में 177 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

आईआईटी कंटेनमेंट जोन
आईआईटी भिलाई के रायपुर के सेजबहार कैम्पस में बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. स्टूडेंट और स्टाफ मिलाकर करीब 150 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि पिछले चार दिनों में हुई है. हॉस्टल को सील कर दिया गया है. जिला प्रशासन ने यहां दो कंटेनमेंट जोन बनाया है. यहां पढ़ने वाले सभी स्टूडेंट और स्टाफ की कोरोना जांच की जा रही है. आइआइटी भिलाई के डायरेक्टर रजत मूना का कहना है कि सभी विद्यार्थियों की लगातार मानिटरिंग की जा रही है. एहतियात के लिए हास्टल के साथ कार्यालयों को सैनिटाइज कराया गया है. आइआइटी कैंपस को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है.

रायपुर एम्स में भी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है. बीते शुक्रवार को रायपुर एम्स में 3 डॉक्टर समेत 33 इंटर्न कोरोना पॉजिटिव पाए गए. सभी का इलाज जारी है. बीते सोमवार को सुकमा में सीआरपीएफ  कोबरा बटालियन कैंप के 38 जवान एक साथ कोरोना पॉजिटिव मिले थे. दुर्ग जिले के भिलाई में भी पिछले 5 दिनों में हाउसिंग बोर्ड, सेक्टर एरिया के कई इलाकों में बड़ी संख्या में मरीज मिले हैं.

Tags: Corona Update News, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर