लाइव टीवी

Coronavirus Alert: लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस ही छत्तीसगढ़ में नहीं है सुरक्षित!
Raipur News in Hindi

Raghwendra Sahu | News18 Chhattisgarh
Updated: March 17, 2020, 11:00 AM IST
Coronavirus Alert: लोगों की सुरक्षा करने वाली पुलिस ही छत्तीसगढ़ में नहीं है सुरक्षित!
राजधानी रायपुर में ट्रैफिक पुलिस के जवान मास्क लगाए नजर नहीं आए.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात रहने वाले पुलिस (Police) के जवानों की सुरक्षा के लिए ही विभाग सतर्क नजर नहीं आ रहा है.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लोगों की सुरक्षा के लिए तैनात रहने वाले पुलिस (Police) के जवानों की सुरक्षा के लिए ही विभाग सतर्क नजर नहीं आ रहा है. कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर सभी सरकारी विभागों में एहतियात बरते जा रहे हैं, लेकिन ट्रैफिक के जवान जो चौक चौराहों पर खड़े हैं या थानों में पदस्थ हैं, उनको बचाव के लिए मास्क नहीं दिए जा रहे हैं. हजारों की संख्या में पुलिस के जवान राजधानी रायपुर में कार्यरत हैं मगर महज 400 जवानों को ही मास्क दिए गए हैं.

पुलिस (Police) के जवानों को रोजाना लोगों के संपर्क में आना पड़ता है. चाहे वो थानों में पदस्थ हों या फिर चौक चौराहों पर तैनात. जवान इस बारे में खुलकर कुछ नहीं बोल रहे, लेकिन उनका कहना है कि ये मास्क 8 घंटे के लिए काम करते हैं और उन लोगों को एक बार ही मास्क दिया गया है. जबकि चौक चौराहों पर रोजाना इनकी ड्यूटी लगती है. राजधानी के अलग अलग चौक चौराहों का हमने जायजा लिया तो कहीं भी जवान मास्क पहने नजर नहीं आए.

सुरक्षा की अनदेखी
रायपुर के भगतसिंह चौक, कलेक्टोरेट चौक, शास्त्री चौक जैसे कई चौक का जायजा लेने पर कोई भी पुलिस जवान मास्क में नजर नहीं आया. हालांकि कुछ दिनों पहले ही पुलिस ने 400 जवानों को मास्क देने का दावा किया था, लेकिन उन दावों की पोल सड़क पर आसानी से खुल जा रही है. इतना ही नहीं पुलिस के जवान खुद ही लोगों को कोरोना से जागरूक कर रहे हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए ही उपाय नहीं किए जा रहे हैं. ट्रैफिक विभाग के एएसपी एमआर मंडावी का कहना है कि ट्रैफिक के 400 जवानों को मास्क बांटा गया है और मास्क की क्वॉलिटी अच्छी है. बाकि जवानों को भी जल्द ही मास्क उपलब्ध करवाया जाएगा.



ये भी पढ़ें:


बस्तर में बच्चा बेचने का गिरोह सक्रिय, 1 नवजात का सौदा करते 2 महिला समेत 3 गिरफ्तार

Coronavirus Alert: छत्तीसगढ़ में 89 संदिग्ध मरीज मिले, 77 की रिपोर्ट निगेटिव, 5 की रिपोर्ट का इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 11:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading