COVID-19: छत्तीसगढ़ में कोरोना से तीसरी मौत, 19 साल की युवती ने रायपुर AIIMS में तोड़ा दम
Raipur News in Hindi

COVID-19: छत्तीसगढ़ में कोरोना से तीसरी मौत, 19 साल की युवती ने रायपुर AIIMS में तोड़ा दम
अहमदाबाद में कोरोना वायरस से डेथ रेट दिल्ली से चार गुना है.

Chhattisgarh COVID-19 Update: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है. रायपुर एम्स प्रबंधन की ओर से शनिवार सुबह ट्वीट कर प्रदेश में COVID-19 से तीसरी मौत की जानकारी दी गई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बड़ी तेजी से पैर पसार रहा है. कल तक कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही थी, तो वहीं आज सुबह एक और मौत की खबर आ गई. छत्तीसगढ़ में कोरोना से यह तीसरी मौत है. इससे पहले रायपुर (Raipur) और दुर्ग (Durg) जिले में भी एक-एक पीड़ितों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार रात 9:45 बजे 19 वर्षीय जिस युवती ने दम तोड़ा उसे 1 जून को रामकृष्ण हॉस्पिटल से रायपुर एम्स (AIIMS) शिफ्ट किया गया था. युवती की स्थिति लगातार बिगड़ते जा रही थी. तमाम कोशिशों के बाद भी शुक्रवार को युवती में दम तोड़ दिया. रायपुर एम्स प्रबंधन की ओर से शनिवार सुबह करीब 9:00 बजे ट्वीट करके युवती के मौत की जानकारी दी गई.
ल्यूकेमिया से पीड़ित थी युवती


जगदलपुर निवासी 19 वर्षीय जिस युवती ने दम तोड़ा दरअसल वह ल्यूकेमिया से पीड़ित थी. रामकृष्ण हॉस्पिटल में उपचार के दौरान स्थिति बिगड़ने पर उसे रायपुर एम्स शिफ्ट किया गया था. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद युवती का लाइन आफ ट्रीटमेंट चेंज किया गया था. तमाम कोशिशों के बाद भी युवती की तबीयत लगातार बिगड़ती रही और शुक्रवार  रात उसकी मौत हो गई.





मौत की फैल गई थी अफवाह




शुक्रवार रात जिस युवती की मौत हुई, उसे लेकर 1 जून को कई तरह की अफवाहें उड़ी थी. तब बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने ऑडियो नोट जारी कर युवती की मौत की अफवाहों पर विराम लगाया था. दरअसल, 1 जून को ही तबीयत बिगड़ने पर युवती को एम्स शिफ्ट किया गया था, जो अफवाह का कारण बना था.


रायपुर एम्स का ट्वीट




रायपुर-दुर्ग में भी हो चुकी है मौत


छत्तीसगढ़ में कोरोना से अब तक हुई 3 मौत में सबसे पहला केस राजधानी रायपुर में आया था, जहां  बिरगांव के युवक ने दम तोड़ा था. तो वहीं दुर्ग जिले के चरोदा निवासी एक महिला भी कोरोना की वजह से मौत हो चुकी  है और अब यह तीसरी मौत है. पीड़ितों की संख्या के साथ ही मौत के बढ़ते आंकड़ों से अब लोगों में भय का माहौल बनता जा रहा है.






ये भी पढ़ें: 





First published: June 6, 2020, 10:15 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading