Chhattisgarh COVID-19 Update: 24 घंटे में 2437 नए मामले, 64 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर हुई कम.  (File pic)

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दर हुई कम. (File pic)

Chhattisgarh News: पिछले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में 2437 नए कोरोना (COVID-19) केस सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से 64 लोगं की मौत हो गई है.

  • Share this:

रायपुर- छत्तीसगढ़ में कोरोना (COVID-19) का ग्राफ धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. स्वस्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 2437 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से आज 64 लोगों की मौत हो गई है. रायगढ़ जिले में सबसे ज्यादा 13 मरीजों की मौत हुई है. सूरजपुर जिले में सर्वाधिक 232 नए मरीज मिले है. रायपुर में 61 नए केस सामने आए हैं. घंटे में 5941 ने मरीजों ने कोरोना को मात दी है. एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 42914 हो गई है. कुल पीड़ितों की संख्या 967645 हुई है. कोरोना से अब तक 12979 लोगों की मौत दर्ज की गई है. कुल 911752 मरीज रिकवर हुए हैं.

सूरजपुर में सर्वाधिक 232 नए मरीज मिले है. इसी तरह सरगुजा में 175 ,जशपुर में 165, जांजगीर में 162, रायगढ़ में 154, कोरबा में 130, बलरामपुर में 127 , कोरिया में 125,  बीजापुर में 105 और

बस्तर जिले में 103 नए मरीज मिले है.

सरकार का बड़ा फैसला


कोविड पॉजिटिविटि रेट  कम होते ही धीरे-धीरे छत्तीसगढ़ अनलॉक होता जा रहा है. राजधानी रायपुर में पूरा मार्केट खोल दिया गया है. लेकिन इस रियायत के बाद फिर से कोरोना विस्फोट की स्थिति न बने इसलिए शहर के बाजारों में अब कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. मालवीय रोड में जवाहर बाजार, गोल बाजार, रवि भवन में स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीम मिलकर व्यापारियों और उनकी दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों का एंटीजन टेस्ट कर रहे हैं. आपको बता दें कि रविवार का दिन छोड़कर राजधानी में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक कारोबार की छूट दी गयी है जिसे देखते हुए बाजारों में लोगों की भीड़ बढ़ रही है. इसलिए शिविर लगाकर कोरोना टेस्ट किया जा रहा है.

सरकार ने बनाया खास प्लान




मार्केट में व्यापारियों और वहां काम कर रहे कर्मचारियों के अलावा शिविर में इन दुकानों में खरीदारी करने पहुंचे ग्राहकों का भी कोविड टेस्ट लिया जा रहा है. मार्केट में लोग अभी भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरूक नहीं है. लिहाज़ा फिर से एक बार कोरोना विस्फोट हो सकता है. इसलिए ये व्यवस्था की गयी है. इसके लिए बकायदा व्यापारिक संगठनों से चर्चा की गयी है और चर्चा के बाद मुख्य जगहों पर एंटीजन टेस्ट का शिविर लगाया गया है जिसकी रिपोर्ट आमतौर पर 10 मिनट के भीतर ही दी जा रही है. साथ ही टेस्ट कराने वालों से उनके नाम और ए़ड्रेस के साथ व्यापारिक संस्थान के बारे में भी जानकारी ली जा रही है ताकि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग हो सके और उनके संपर्क में आने वाले लोगों की भी जांच की जा सके.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज