लाइव टीवी

निकाय चुनाव में अब पार्षद चुनेंगे मेयर, सीएम भूपेश बघेल बोले- अप्रत्यक्ष चुनाव में गलत क्या है

Mamta Lanjewar | News18 Chhattisgarh
Updated: October 12, 2019, 5:46 PM IST
निकाय चुनाव में अब पार्षद चुनेंगे मेयर, सीएम भूपेश बघेल बोले- अप्रत्यक्ष चुनाव में गलत क्या है
सरकार ने मंत्रिमंडलीय उप समिति का गठन कर दिया है. भूपेश सरकार के तीन कैबिनेट मंत्रियों को कमेटी में जगह दी गई है. (File Photo)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार ने मंत्रीमंडलीय उप समिति का गठन कर दिया है. इस कमेटी में संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री शिव डहेरिया और मंत्री मोहम्मद अकबर को सदस्य बनाया गया है. इस समिति की अनुशंसा पर सरकार निकाय एक्ट में बदलाव का अध्यादेश लाएगी,

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव (Urban Body Election) में सरकार एक बड़ा फेरबदल कर सकती है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की तरह अब छत्तीसगढ़ में भी निकाय चुनाव के दौरान पार्षद महापौर (Mayor) का चुन सकते हैं. बता दें कि शनिवार को सरकार ने मंत्रिमंडलीय उप समिति का गठन कर दिया है. भूपेश सरकार (CM Bhupesh Baghel) के तीन कैबिनेट मंत्रियों को कमेटी में जगह दी गई है. अब इस समिति द्वारा दिए गए अनुशंसा के आधार पर राज्य सरकार निकाय एक्ट में बदलाव कर सकती है. समिति की अनुशंसा पर ही मेयर के चुनाव का फैसला होगा. वहीं सरकार के इस फैसले के बाद विपक्ष में इसका विरोध शुरू हो गया है.

सीएम भूपेश बघेल ने दिया ये बयान

रायपुर में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा बयान दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने मंत्रीमंडलीय उप समिति का गठन कर दिया है. इस कमेटी में संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री शिव डहेरिया और मंत्री मोहम्मद अकबर को सदस्य बनाया गया है. इस समिति की अनुशंसा पर सरकार निकाय एक्ट में बदलाव का अध्यादेश लाएगी, जिसे राज्यपाल की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. सीएम बघेल ने कहा कि कमेटी की अनुशंसा पर सरकार फैसला करेगी. अप्रत्यक्ष चुनाव में गलत क्या है?



विपक्ष ने किया विरोध

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर सरकार के इस फैसला का विपक्ष ने विरोध किया है. इस मसले पर जेसीसी जे प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी का कहना है कि जनता का अधिकार छीनना अलोकतांत्रिक है. जनता कांग्रेस ने दलबदल कानून के प्रावधानों को नगरीय निकाय चुनाव में लागू करने की मांग की हैं.

chhattisgarh news, raipur news,  Urban body elections, Urban body elections in raipur, mayor election in raipur, new rules for mayor election in chhattisgarh, parshad to elect mayor in raipur,  Urban body election news, छत्तीसगढ़ न्यूज, रायपुर न्यूज, नगरीय निकाय चुनाव, रायपुर में नगरीय निकाय चुनाव, छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव, रायपुर नगरीय निकाय चुनाव न्यूज, नगरीय निकाय चुनाव का नया रूल 
अमित जोगी का कहना है कि जनता का अधिकार छीनना अलोकतांत्रिक है. (फाइल फोटो)

Loading...

तो वहीं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि 9 महीनों की यात्रा में कांग्रेस सरकार की हालत काफी कमजोर हो चुकी है. सरकार लोगों से डरने लगी है. जनता के हक को छीनने की साजिश कांग्रेस कर रही है. कांग्रेस को नगरीय निकाय चुनाव में हार का डर सता रहा है. इसलिए सरकार ने अपने ट्रैक ही बदल दिया है.

ये भी पढ़ें: 

6 साल से फरार सिमी आतंकी 'केमिकल अली' गिरफ्तार, भागना चाहता था सऊदी अरब 

सर्वे करने गए PMGSY के दो इंजीनियर का नक्सलियों ने किया अपहरण 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 5:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...