Home /News /chhattisgarh /

रायपुर के दंपति का समुद्री जहाज से अपहरण, राज्य सरकार ने विदेश मंत्रालय से किया संपर्क

रायपुर के दंपति का समुद्री जहाज से अपहरण, राज्य सरकार ने विदेश मंत्रालय से किया संपर्क

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. (Demo Pic)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. (Demo Pic)

3 अक्टूबर को उनके जहाज से इस दंपति के साथ ही 18 अन्य भारतीय और एक टर्की (Turkey) के नागरिक का जहाज से समुद्री लुटेरों (Pirates) द्वारा अपहरण कर लिया गया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) के एक दंपति (Couple) सहित 18 भारतीयों का नाइजीरिया (Nigeria) में समुद्री जहाज (Ship) से अपहरण (Kidnap) हो गया है. मालूम हो कि रायपुर के रहने वाले विजय तिवारी मर्चेंट नेवी (Merchant Navy) में मैक्निकल इंजीनियर (Mechanical Engineer) के पद पर पदस्थ हैं. विजय अपनी पत्नी अंजु तिवारी के साथ 2 अक्टूबर को सिंगापुर (Singapore) से नाइजीरिया के लिए निकले थे. 3 अक्टूबर को उनके जहाज से इस दंपति के साथ ही 18 अन्य भारतीय और एक टर्की (Turkey) के नागरिक का जहाज से समुद्री लुटेरों (Pirates) द्वारा अपहरण कर लिया गया है. अब अपहरण की सूचना मिलने के बाद परिजन बहुत ज्यादा परेशान हैं.

सीएम भूपेश बघेल ने दिया मदद का आश्वासन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समुद्री लुटेरों द्वारा अगवा किए गए रायपुर भनपुरी के तिवारी दंपति की सुरक्षा और उन्हें मुक्त कराने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार के अधिकारी भारत सरकार के विदेश मंत्रालय और संबंधित दूतावास से लगातार सम्पर्क में हैं. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने विजय तिवारी के भाई पवन तिवारी से टेलीफोन पर बात की और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. सीएम बघेल ने कहा कि उनके लिए जो भी बेहतर होगा, वो किया जाएगा. पुलिस अधीक्षक ने भी उनसे मुलाकात की है.

अधिकारी पहुंचे घर

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद रायपुर जिले के कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन और एसएसपी आरिफ शेख ने अगवा किए गई दंपति के परिजनो से घर जाकर उनसे मुलाकात की. रायपुर के विजय तिवारी दरअसल जहाज के चीफ मैक्निकल इंजीनियर हैं, उनके साथ पत्नी अंजु तिवारी भी थीं. अधिकारियों को परिजनों ने बताया कि नाइजीरिया के बोन्नी आफशोर टर्मिनल के पास से एंग्लों ईस्टर्न शिप मैनेजमेंट कंपनी के जहाज में सवार 19 लोगों को अगवा किया गया है. इस घटना की जानकारी दो दिन पहले मुम्बई के अंधेरी स्थित कंपनी के माध्यम से मिली है. बताया जा रहा है कि अपहरणकर्त्ताओं ने जहाज के रायपुर के दंपति सहित 19 लोगों को बंधक बनाया है लेकिन जहाज को छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें: 

9 साल की बच्ची से रेप के आरोपी को पीटने दौड़ी भीड़, फांसी की मांग

महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनेगा इंटीग्रेटेड प्लान, CM भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

हैदराबाद एनकाउंटर पर CM भूपेश बघेल ने कहा, पीड़िता को मिला न्याय 

Tags: Bhupesh Baghel, Chhattisgarh news, Congress, Kidnapping Case, Raipur news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर